पूर्व माध्यमिक विद्यालय निजामपुर से हुआ बावन ब्लाक में स्वेटर वितरण का आगाज़

पूर्व माध्यमिक विद्यालय निजामपुर से हुआ बावन ब्लाक में स्वेटर वितरण का आगाज़

बावन (हरदोई)  

सर्व शिक्षा अभियान के अंतर्गत परिषदीय विद्यालयों में होने वाले स्वेटर वितरण का आगाज़ गुरुवार को पूर्व माध्यमिक विद्यालय निजामपुर में अध्ययनरत बच्चों को स्वेटर बांट कर किया गया।

स्वेटर वितरण कार्यक्रम का शुभारंभ सर्वपल्ली राधाकृष्णन के चित्र के समक्ष नमन के साथ हुआ। खण्ड शिक्षा अधिकारी बावन आई0पी0 सिंह एवं ग्राम प्रधान नाज़िम खान की उपस्थिति में विद्यालय में नामांकित बच्चों को शासन की मंशानुरूप स्वेटर का वितरण कराया गया। इस क्रम में कक्षा 1 से 5 के कुल उपस्थित 77 बच्चों को उनकी नाप के अनुसार स्वेटर पहनाए गए। वहीं दूसरी ओर कक्षा 6 से 8 में उपस्थित 41 बच्चों को स्वेटर वितरित किये गए। 

स्वेटर वितरण के उपरांत खंड शिक्षा अधिकारी द्वारा सभी बच्चो एवं उपस्थित अभिभावकों को सर्व शिक्षा अभियान एवं शासन की विभिन्न योजनाओं की जानकारी प्रदान करने के साथ ही विद्यालय की शैक्षिक एवं भौतिक व्यवस्थाओं के विषय मे बिस्तार से जानकारी प्राप्त की। उन्होंने उपस्थित बच्चों एवं अभिभावकों से बच्चों की नियमित उपस्थिति का आग्रह करते हुए विद्यालय के वातावरण एवं व्यवस्थाओं की सराहना भी की। 

कार्यक्रम के दौरान प्रधानाध्यापक अनिरुद्ध सिंह, सहायक अध्यापक शैलेन्द्र सिंह, मोहित कुमार, अवधेश वर्मा, अंजली तिवारी, शिक्षामित्र अज्जन खां एवं अनुचर गोपाल कृष्ण सहित विद्यालय प्रबन्ध समिति के अध्यक्ष शेर अली एवं बड़ी संख्या में अभिभावकगण तथा ग्रामवासी उपस्थित रहे।

Comments