बाबरी मस्जिद फैसले को लेकर लहरपुर प्रशासन चौकन्ना 

बाबरी मस्जिद फैसले को लेकर लहरपुर प्रशासन चौकन्ना 

नरेश गुप्ता

बाबरी मस्जिद फैसले को लेकर लहरपुर प्रशासन चौकन्ना 


संवाददाता एहतिशाम बेग


यदि किसी ने अराजकता फैलाई तो उसकी ख़ैर नही : उपजिलाधिकारी

 

सोशल मीडिया पर भड़काऊ सामग्री पोस्ट करने वालों पर प्रशासन अलर्ट : सीओ बिसवां समर बहादुर

लहरपुर सीतापुर


अयोध्या में बाबरी मस्जिद विवाद मामले में 40 दिन लगातार दलीलें सुनने के बाद उच्चतम न्यायालय ने अपना फैसला सुरक्षित  रख लिया है। राजनीतिक रूप से बेहद संवेदनशील इस मुद्दे पर 17 नवंबर को मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई सेवानिवृत्त हो रहे हैं।

अयोध्या सहित पूरे देश में इस फैसले को लेकर शासन -प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है ।लहरपुर में प्रशासन में मिश्रित जनसंख्या वाले क्षेत्रों से शांति -समितियों नगर, ग्राम तथा मोहल्ला आंगनवाड़ी समितियों की बैठक को लेकर जनता को कोर्ट के निर्णय के आने पर शांति बनाए रखने की अपील कर रहे थे। इसी मामले को लेकर नगर लहरपुर कोतवाली में शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए थाने पर सोमवार दोपहर 12:00 बजे शांति समिति की बैठक हुई।

जिसमे एसडीएम राम दरश राम ने बताया सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या मामले का फैसला आना है। फैसला जो भी आए इसको लेकर कोई पक्ष नगर में तनाव की स्थिति नहीं बनने दे कोर्ट में दोनों पक्षों की सुनवाई हो चुकी है। समिति सदस्यों से उन्होंने कहा नगर में शांति बनाए रखने के लिए दोनों समुदाय के जनप्रतिनिधि कानून व्यवस्था में सहयोग करें।बिसवां सीओ समर बहादुर ने सम्बोधित करते हुए कहा की सोशल मीडिया पर किसी भी प्रकार की भड़काऊ सामग्री पोस्ट करने वाले पर विशेष निगरानी रखी जाएगी दोषी पाए जाने पर उचित कार्रवाई की जाएगी।

कोतवाली प्रभारी अनिल कुमार पांडेय ने कहा कोर्ट का फैसला आने के बाद किसी प्रकार की गड़बड़ी होने पर असामाजिक तत्वों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करने के आदेश हैं नगर में सुरक्षा समितियों के सदस्यों को अलर्ट रखा जाए और दोनों ही पक्षों में लोगों से शांति स्थापित करने के लिए दोनों समुदाय को शांति बनाए रखने में सहयोग करें।।सीओ ने नगर से आए सम्भ्रांत व्यक्तियों से भी अपनी बात रखने को कहा जिसमे मुफ़्ती हिलाल,व मुफ़्ती नासिर ने भी क़ुरआन की सूरत पढ़कर एकता सन्देश व मिल जुलकर उच्चत्तम न्यायालय के फैसले को स्वीकार करने की बात कही।

हसन जामिन ने भी नगर में शांति का प्रतीक देने की  लोगों से अपील की । इस मौके पर अवधेश अवस्थी,रमा निकेतन सिंग तोमर,राजेश्वर रस्तोगी,समीर राईन,नेहाल कुरैशी, भगवानदीन त्रिवेदी,मनोज गुप्ता, उत्तम शर्मा,हाजी जावेद,मतीन खान,शराफ़त खान,संजय पुरी,आसिफ़ रफ़ी, सलमान ज़ैदी,शत्रोहन लाल, विशाल कपूर,सौरभ पुरी, हरीश दीक्षित, प्राशासन में सीओ बिसवां समर बहादुर,उपजिलाधिकारी लहरपुर राम दरश राम,खण्ड विकास अधिकारी अभिषेक चौबे , अधीक्षक सुधीर पांडेय, कोतवाली प्रभारी अनिल कुमार पांडेय,चौकी इंचार्ज रोहित दुबे,आदि मौजूद रहे।।

Comments