सावधानी बरतने से रुक सकती हैं असमय हो रहीं दुर्घटनाएं - सचिन पूनिया

सावधानी बरतने से रुक सकती हैं असमय हो रहीं दुर्घटनाएं - सचिन पूनिया

बच्चों को जागरूक करने के लिए सचिन पुनिया को किया गया सम्मानित

शाहजहाँपुर -

ब्लॉक भावल खेड़ा के रामदत्त इंटर कॉलेज में एक प्रोग्राम रखा गया जिसमें बच्चों को सड़क सुरक्षा के नियम बताएं नियम बताते हुए लोदीपुर चौकी इंसान सचिन पुनिया ने बच्चों से कहा अगर किसी  के साथ कोई सड़क हादसा  होता है  तो  उसकी हेल्प 112  या 108  पर की जा सकती है अगर आपके पास अपना फोन नहीं है तो किसी का फोन लेकर  पुलिस एंबुलेंस को फोन कर कर  घायल की सहायता करें।

ट्रैफिक रूल्स बताते हुए  पुनिया ने कहा सभी लोगों के लिए  हेलमेट लगाना  बहुत जरूरी है साथ ही बताया  कि अगर  किसी की गाड़ी  आपस में टकरा जाती है तो उसे रोड पर बहस का मुद्दा ना बनाएं  जिससे की आम जनमानस को परेशानियों का सामना करना पड़ता है और हादसे होने का डर भी बना रहता है।

गाड़ी चलाते वक्त छोटी मोटी कहासुनी हो जाती है  उसको ज्यादा  बड़ा रूप ना दें अगर कोई दुर्घटना होती है तो वह पास के क्लीनिक हॉस्पिटल में जाकर अपना इलाज कराएं आप एक जिम्मेदार नागरिक बनकर लोगों की सहायता करें और  खुद का भी ध्यान रखें।

इस प्रोग्राम में बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष मुकेश परिहार रोडवेज के ए आरएम ब मानवाधिकार की पूरी टीम मौजूद  रही प्रोग्राम में मौजूद सभी लोगों ने सड़क सुरक्षा को लेकर सभी के विचारों को सुना और उन पर अमल करने की बात कही वहां के लोगों ने इस प्रोग्राम की काफी सराहना भी की गई।

Comments