कई दिनों से बैंक शाखा की कनेक्टिविटी फेल वापस लौट रहे उपभोक्ता

कई दिनों से बैंक शाखा की कनेक्टिविटी फेल वापस लौट रहे उपभोक्ता

 रायबरेली/बछरावां           

                भारतीय स्टेट बैंक की शाखा बछरावां में कनेक्टविटी फेल हो जाने की वजह से पिछले चार दिनों से बैंक में कामकाज ठप है। इसके चलते उपभोक्ताओं को काफी दिक्कतें उठानी पड़ रही हैं।

बैंक स्टाफ भी काम शुरू न हो पाने से परेशान है। एसबीआई की शाखा में पिछले चार दिन से कनेक्टिविटी फेल पड़ी है। उपभोक्ता बैंक आते हैं पर मायूस होकर घर लौट जाते हैं। कामकाज कब शुरू होगा, इसकी जानकारी बैंक अधिकारी उपभोक्ताओं को नहीं दे रहे हैं। इसकी वजह से उपभोक्ताओं में काफी रोष है।

बैंक के खाता धारको का कहना है कि वह बैंक से पैसे निकालने व जमा करने के लिए चार दिन से चक्कर काट रहे हैं पर उन्हें न तो भुगतान मिल पा रहा है और न तो  पैसे जमा हो रहे हैं। बैंक अधिकारी भी सही जानकारी नहीं दे रहे हैं। स्टाफ के लोग दोपहर 11 बजे आते हैं और तीन बजे चले जाते हैं।

उधर बैंक के सहायक प्रंबधक ने कहा कि बीएसएनल की केबिल कटने से कनेक्टविटी चली गई थी। इस वजह से काम ठप रहा। दूर संचार विभाग की पिछले कई दिनों से गड़बड़ी चल रही है। नेटवर्किंग सेवा पूरी तरह से ठप्प रही। नेटवर्क न आने से लोग कई दिनों से परेशान हैं।

इसकी सूचना भी लिखित रुप से बैंक के बाहर लगा दी गई है। बैंक में काम न होने से कस्बा व ग्रामीण क्षेत्रों से आए सैकड़ों ग्राहक भटकते रहे। सुबह से आए कई लोग सर्बर ठीक होने के इंतजार में बैठे रहे,

लेकिन शाम तक काम शुरु न हो पाने पर उन्हें खाली हाथ लौटना पड़ा। शाखा प्रबंधक ने बताया कि गड़बड़ी के चलते करीब दो करोड़ का लेनदेन प्रभावित हुआ है।

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments