पत्रकार संघ के बैडमिंटन टूर्नामेंट ठोडो मैदान स्थित बैडमिंटन हॉल में आरंभ

पत्रकार संघ के बैडमिंटन टूर्नामेंट ठोडो मैदान स्थित बैडमिंटन हॉल में आरंभ

सोलन (पंकज गोल्डी) !  

जिला सोलन पत्रकार संघ (पंजिकृत) की बैडमिंटन टूर्नामेंट ठोडो मैदान स्थित बैडमिंटन हॉल में आरंभ हो गई है। चार दिवसीय इस बैडमिंटन टूर्नामेंट के शुभारंभ मौके पर स्थानीय विधायक एवं पूर्व कैबिनेट मंत्री डा.कर्नल धनीराम शांडिल ने बतौर मुख्यातिथि के रूप में भाग लिया।

पूर्व मंत्री ने चार दिनों तक चलने वाली जिला सोलन पत्रकार संघ की बैडमिंटन प्रतियोगिता का विधिवत शुभारंभ किया।बैडमिंटन हॉल में पहुंचने पर पूर्व मंत्री डा.धनीराम शांडिल का जिला सोलन पत्रकार संघ पदाधिकारियों एवं सदस्यों ने सामूहिक रूप से स्वागत किया व टूर्नामेंट के बारे में जानकारी दी। डा.धनीराम शांडिल ने टॉस कर बैडमिंटन टूर्नामेंट का शुभारंभ किया। इस अवसर पर उन्होंंने अपने संबोधन में जिला सोलन पत्रकार संघ के इस प्रयासों की भूरि-भूरि प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि खेलों से आपसी भाई-चारे को बढ़ावा मिलता है तथा मानसिक थकान भी दूर होती है।

शांडिल ने कहा कि खेल को सिफ खेल की भावना से ही खेला जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में खेल प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है तथा समय-समय पर प्रदेश के खिलाडिय़ों ने राष्ट्रीय तथा अंतरराष्ट्रीय स्तर पर विभिन्न खेलों में अपने खेल कौशल का लोहा मनवाया है। पूर्व मंत्री डा.शांडिल ने कहा कि प्रदेश में तेजी से विकसित हो रहे सोलन शहर में खेलकूद गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए ऑडिटोरियम जैसी सुविधा का होना अनिवार्य है इस दिशा में उन्होंने काफी प्रयास भी किए।

शांडिल ने कहा कि वह खुद भी चाहते हैं कि सोलन शहर में आधुनिक सुविधाओं से लैस ऑडिटोरियम का निर्माण हो,ताकि खेल प्रतिभाएं अपने खेल कौशल को निखार ला सके। उन्होंने कहा कि सोलन में आधुनिक सुविधाओं से लैस ऑडिटोरियम का निर्माण करना उनकी प्राथमिकताओं में शुमार है तथा प्रदेश सरकार से भी इसके लिए अनुरोध करेंगे। इस मौके पर मुख्यातिथि डा.धनीराम शांडिल ने जिला सोलन पत्रकार संघ की खेलात्मक गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए ऐच्छिक निधि से 21 हजार रुपए देने की घोषणा की। इस मौके पर उनके साथ शहरी कांग्रेस सोलन के अध्यक्ष अंकुश सूद,मुकेश शर्मा,वीनेश धीर, जितेंद्र,कांग्रेस नेत्री सावित्री सांख्यान भी उपस्थित रही।

आज हुए बैडमिंटन मुकाबले के परिणाम


जिला पत्रकार संघ सोलन की बैडमिंटन टूर्नामेंट के प्रथम दिन मंगलवार को सिंगल के कुल पांच रोचक मुकाबले हुए। टूर्नामेंट का प्रथम मुकाबला नरेश पाल और भानु वर्मा के मध्य खेला गया। इस मैच में नरेश पाल ने भानु वर्मा को सीधे सैटों में 21-12 व 21-14 के अंतर से हराकर अगले दौर में प्रवेश किया। इसी तरह दिन का दूसरा मैच पवन ठाकुर और मुनीष कुमार के बीच खेला गया। पहला मैच बराबरी पर रहा,लेकिन दूसरे मैच में पवन ठाकुर ने मनीष कुमार को 21-18 के अंतर से पराजित कर अगले दौर में प्रवेश किया। दिन का तीसरा लीग मैच अमरप्रीत और अशोक शर्मा के मध्य खेला गया।

इस मैच को अशोक शर्मा ने 21-13 के अंतर से जीतकर अगले दौर में प्रवेश किया। दिन का चौथा मैच धर्मेंद्र डढ़वाल और धर्मपाल ठाकुर के बीच खेला गया। इस मैच को धर्मेद्र डढ़वाल ने सीधे सेटों में 21-12 व 21-10 के अंतर से जीता और अगले दौर में अपनी जगह पक्की की। इसी प्रकार दिन का पांचवां एवं अंतिम मुकाबला हेमंत अत्रि और रविंद्र शर्मा के मध्य खेला गया। इस मैच को हेमंत अत्रि ने 21-11 व 21-5 के अंतर से जीता और अगले दौर में प्रवेश किया। बैडमिंटन के शेष लीग मैच बुधवार को खेले जाएंगे।

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments