बड़े बेटे ने बृद्ध माँ को बहला फुसलाकर कर हड़पे लाखों रुपए

बड़े बेटे ने बृद्ध माँ को बहला फुसलाकर कर हड़पे लाखों रुपए

रिपोर्ट-डीके सिंह

टिकैतनगर-बाराबंकी


कस्बा व थाना टिकैतनगर के मोहल्ला सरावगी के एक बड़े भाई ने अपने ही छोटे भाईयों का हक हड़पने के लिए अपनी वृद्ध मां को बहका फुसला कर उसके खाते से लाखों रुपये अपने खाते में ट्रांसफर करवा लिए।

और छोटे भाइयों ने पुलिस में शिकायत की तो आरोपी ने अपने पांचो भाइयों को हस्ताक्षर बदल कर डेढ़ डेढ़ लाख रुपये की चेक पकड़ा दी और भाई जब तक हस्ताक्षर की पुष्टि करवाकर बैंक से वापस आया तो आरोपी थाने से नौ दो ग्यारह हो गया।


मामला थाना व कस्बा टिकैतनगर के मोहल्ला सरावगी का है। यहाँ के निवासी श्याम किशोर गुप्ता राम किशोर गुप्ता राजेश कुमार गुप्ता दिनेश कुमार गुप्ता तथा विनोद कुमार गुप्ता पुत्र गण राम प्रसाद गुप्ता का आरोप है कि उनके सबसे बड़े भाई अनंतराम गुप्ता है।

और उनके पिता की लगभग एक वर्ष पहले मृत्यु हो चुकी है लेकिन उनके पिता ने मृत्यु से पूर्व पैतृक कृषि जमीन बेच कर रूपया बैंक आॅफ बड़ौदा शाखा टिकैतनगर के अपने खाते में जमा कर लिया था।

शिकायतकर्ताओ का आरोप है कि पिता की मौत के बाद सबसे बड़े भाई अनंत राम गुप्ता ने माता कमला देवी को बहका फुसला कर अपने कब्जे में ले लिया और पिता के खाते से चौदह लाख रुपये माता कमला देवी पत्नी राम प्रसाद गुप्ता के खाते में ट्रांसफर करवा दिया।

लेकिन कुछ ही दिनों बाद अनंत राम गुप्ता की नीयत बदल गयी और उन्होंने अपने पांच छोटे भाइयों को जानकारी दिए बिना माता कमला देवी के खातेंसे अपने खाते में सारा रूपया ट्रांसफर करवा लिया और जब उन लोगों ने अनंत राम गुप्ता से पूछताछ की तो अनंत राम तथा उनके पुत्रों श्याम बाबू गुप्ता ओमप्रकाश गुप्ता राम बाबू गुप्ता तथा हरी बाबू गुप्ता के साथ मिलकर गालियाँ देनी शुरू कर दी और जान से मारने की धमकी देने लगे।

सगे भाई के इस व्यवहार से दुखी होकर पांचों भाईयों ने टिकैतनगर थाने पहुंच कर तहरीर दी और न्याय की गुहार लगाई ।

पीड़ितों की तहरीर पर टिकैतनगर पुलिस ने अनंत राम गुप्ता को थाने बुलवाया और पुलिस के सामने अनंत राम ने अपनी गलती स्वीकार करते हुए पांचो भाईयों के नाम अपने बचत खाता 43360100011992 से डेढ़ डेढ़ लाख रुपये की चेक जारी कर दी लेकिन हस्ताक्षर फर्जी बना दिया जिस पर अन्य भाइयों ने आपत्ति जताई तो अनंत राम गुप्ता ने कहा मैंने बैंक में हस्ताक्षर बदल दिया है अगर यकीन नहीं हो रहा है तो बैंक आफ बड़ौदा शाखा टिकैतनगर में पुष्टि कर लो।

और पांचों भाई बैंक शाखा हस्ताक्षर की पुष्टि करवाने चले गए और मौके का फायदा उठाते हुए अनंत राम गुप्ता थाने से नौ दो ग्यारह हो गया। और पांचों भाई बैंक शाखा से हस्ताक्षर की पुष्टि कराने पहुंचे तो शाखा प्रबंधक ने हस्ताक्षर फर्जी होने की बात कही तो पांचों भाई बैंक से चेक लेकर पुन:थाने पहुंचे लेकिन अनंत राम गुप्ता वहां से नदारद मिला जिससे पांचों भाई परेशान हो गये।

शिकायतकर्ताओ का आरोप है कि
अनंत राम गुप्ता अपने पुत्रों के साथ लखनऊ के सर्वोदय नगर कुकरैल पुल ढाल पर घर व सब्जी की दुकान में पहुंच गये हैं वहीं से जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। पांचों भाईयों ने पुलिस अधीक्षक को सामूहिक प्रार्थना पत्र देकर कार्यवाई की मांग की है।

Comments