मतदान करना हम सबका अधिकार-डा.अमित

मतदान करना हम सबका अधिकार-डा.अमित

ज्ञानपुर:-

जहां एक ओर मतदाताओं को अपने स्वार्थ के कारण प्रत्याशी या उनके समर्थक मतदान अपने पक्ष में करने के लिए प्रेरित कर रहे है वहीं दूसरी ओर समाज सेवक लोगों के द्वारा अपने अधिकार का प्रयोग हो इस उद्येश्य से लोगों को मतदान करने के लिए प्रेरित करते हुए नजर आ रहे है।

रविवार को समाजसेवा के संकल्प को ही लक्ष्य बनाये व समाज सेवा के लिए ही जन्मे डा.अमित कुमार दूबे ने क्षेत्र में भ्रमण कर लोगों को मतदान करने के लिये प्रेरित किया। कहा कि आप लोग किसी को भी मत दीजिये किसी एक विशेष के लिए मै नही कह रहा हूं। चाहे जिसे दीजिये इसके लिए सभी स्वतंत्र है। हमारा उद्देश्य यह है कि कोई भी मतदाता मतदान करने से न छूटे।

 

उन्होंने कहा कि लोकतन्त्र का महापर्व पांच वर्ष में एक बार आता है और इस दिन मतदाताओं को अपने अधिकार का प्रयोग करने अवसर प्राप्त होता है। कहा कि ये नही सोचना चाहिए कि हमारा एक मत है हम अपने मत को नही देंगे यह बहुत बड़ी भूल होती है। एक ही मत पर हार-जीत का निर्णय सुरक्षित होता है। यहां पर हार-जीत का प्रश्न नही बल्कि प्रतिनिधि को चुनने का अहम मुद्दा होता है।

लोकतन्त्र के महापर्व पर उत्साहपूर्वक हिस्सा लेना चाहिए। लोगों को मतदान के बारें में समझाते हुए डा. दूबे ने बताया कि मत देने का अधिकार हमें हमारे संविधान ने दिया है और जो अधिकार हमें हमारें संविधान ने दिया है उससे वंचित हम क्यों रहें। 

 

मतदान करने से हमारें विचारों में ऊर्जा का प्रसार होता है। मतदान करने से हमारे सोचने व समझने की क्षमता में अभिवृद्धि होती है। इस तरह उन्होंने कांवल, चककिसुनदास, चकधरनी, गडेरियापुर, जोरई, गजधरा आदि गांवो में जाकर सबको मतदान करने के लिए प्रेरित किया। उनके साथ अन्य लोग भी मौजूद थे।

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments