कतर्नियाघाट(बहराइच) की बड़ी खबरे

कतर्नियाघाट(बहराइच) की बड़ी खबरे

जंगली हाथियों ने रौंदी सात बीघा धान की फसल

कतर्नियाघाट(बहराइच)।

वन्यजीव प्रभाग के कतर्नियाघाट रेंज अंतर्गत विशुनापुर गांव में तेंदुए के हमला अभी थमा नही कि जंगली हाथियों ने भी अपना कहर बरपाना शुरू कर दिया है । नेपाल के जंगल से हाथियों के झुंड ने एक बार फिर अपना रुख कतर्नियाघाट जंगल की ओर कर लिया । जिन्हें शाम होते ही आबादी के

निकट देखा जा रहा है । जंगली हाथियों के एक झुंड में तकरीबन एक दर्जन हाथियों ने विशुनापुर गांव निवासी गंगाराम पुत्र भागमल की सात बीघे धान की फसल को रौंदकर पूरी फसल को तहस नहस कर दिया । सुबह फसलों से तहस नहस अपने खेत को देखकर किसान के होश उड़ गए व उसके चेहरे पर मायूसी छा गई ।

ग्राम प्रधान प्रतिनिधि भोंदू राम की सूचना पर पंहुचे वन रक्षक यमुना विश्कर्मा ने फसलों की क्षति पर अफ़सोस जताया है । पीड़ित किसान से मुआवजा हेतु प्रार्थना पत्र लेकर वन क्षेत्राधिकारी पियूष मोहन श्रीवास्तव को सौंप दिया है । हाथियों और तेंदुए के आतंक से गांववासियों में दहसत का माहौल है ।

 

करंट लगने से एक व्यक्ति की मौत

बिछिया(बहराइच)। थाना सुजौली के गड़रियनपुरवा बरखड़िया निवासी बसंत लाल पुत्र छोटेलाल पुजारी उम्र 31 वर्ष अपने घर मे टेबल फैन बना रहा था तभी करंट लगने से उसकी मौत हो गयी।ग्रामीणों की सूचना पर सुजौली इंस्पेक्टर राम जी सिंह ने बताया कि शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया जाएगा।

Comments