बजट न होने के कारण नाले का निर्माण अधर में लटका

बजट न होने के कारण नाले का निर्माण अधर में लटका

 


 बहराइच।

विकास खंड मिहींपुरवा के मोतीपुर गांव की मुख्य सड़क पर महीनों से भरा जलभराव की समस्या राहगीरों के लिए मुसीबत बनी हुई थी ग्रामीणों की ओर से प्रधान व प्रशासन पर जल निकासी समस्या के समाधान हेतु बार-बार प्रशासन से गुहार लगायी जा रही थी

जनहित को देखते हुए ग्राम प्रधान की ओर से जेसीबी लगाकर सड़क के किनारे बड़ा नाला खुलवा दिया गया। नाला खोदने के बाद बजट के आभाव में नाला निर्माण का कार्य रुक गया जिससे नाले के बगल में बने मकानो में रह रहे ग्रामीणो को अपने घरोें में आने जाने में भी दिक्कत पैदा होने लगी।   


नाला निर्माण रुकने से आहत ग्रामीणों ने एसडीएम मिहींपुरवा को अपनी समस्याओं से अवगत कराया ग्रामीणों का कहना है कि जल्द ही नाले का निर्माण नहीं कराया गया तो कोई भी बच्चा या बुजुर्ग इस में गिर कर चोट खा सकता है। 


 उपजिलाधिकारी के०पी० भारती  ने मामले की गंभीरता को देखते हुए ब्लाक प्रशासन को तत्काल मौका मुआयना के निर्देश दिये। मौके पर पहुंचे ग्राम विकास अधिकारी शमशुद्दीन खा ने ग्रामीणों को समझा बुझाकर मामले को शांत कराया तथा नाले के बगल में बने सभी मकानों के सामने पाइप  की बम्बी रखवा उनके आवागमन की वैकल्पिक व्यवस्था करने को‌ कहा।


  मोतीपुर प्रधान प्रतिनिधि हमीद अहमद ने कहा कि जल निकासी की विकट समस्या से निजात पाने के लिए सड़क के किनारे नाला खुदवाया गया था किंतु इस समय ग्राम पंचायत भवन, आंगनबाड़ी केंद्र व विद्यालयों में कायाकल्प योजना प्राथमिकता पर है उन्होंने कहा कि बजट का प्रावधान होते‌ ही पक्का नाला निर्माण करा दिया जाएगा ।

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Loading...
Loading...

Comments