एनसीसी ने निकाली ' स्वच्छ भारत कसम परेड'

एनसीसी ने निकाली ' स्वच्छ भारत कसम परेड'

एनसीसी ने निकाली ' स्वच्छ भारत कसम परेड'

 

- कुंवर सिंह डिग्री कॉलेज में आयोजित गोष्ठी में बताएं स्वच्छता के आयाम

 

- खुले में शौच नहीं करने की अपील, बताए इसके नुकसान

 

बलिया:

जिला को स्वच्छ बनाने की दौड़ में एनसीसी के अधिकारी व कैडेट्स भी शामिल हो गए हैं।  शनिवार को एनसीसी की ओर से स्वच्छ भारत कसम परेड कार्यक्रम का आयोजन कुंवर सिंह डिग्री कॉलेज में हुआ।

इसमें एनसीसी के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल अशोक दहिया ने छात्र-छात्राओं को स्वच्छता के जरूरी टिप्स दिए। साथ ही जनपद को पूरी तरह स्वस्थ बनाए रखने के लिए स्वच्छता के हर आयामों का पालन करने की अपील की।

इससे पहले एनसीसी कैडेट्स ने स्लोगन और जोरदार नारों से लैस एक रैली निकाली, जो मंडी स्थित बटालियन कार्यालय से एनसीसी चौराहा होते हुए कुंवर सिंह महाविद्यालय तक पहुंची। यह रैली वहां सभा के रूप में परिवर्तित हो गई।

सभा में 90 यूपी बटालियन के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल अशोक दहिया ने स्वच्छता के जरूरी आयामों की जानकारी साझा की। मौजूद सैकड़ों छात्र-छात्राओं से अपील किया कि इन आयामों का पालन कर स्वच्छ भारत के सपनों को साकार करने में अपनी अहम भूमिका दर्ज कराएं।

नायब सूबेदार देव बहादुर गुरु ने विशेष रूप से आवाह्न किया कि खुले में शौच कतई ना करें और ना ही किसी को करने दें। अपने आसपास के लोगों को इसके दुष्परिणाम की जानकारी दें। जन जागरूकता से ही जनपद को पूरी तरह स्वच्छ बनाया जा सकता है।

आयोजन में एक्स सीनियर अंडर अफसर (एनसीसी) नवीन प्रभात मिश्रा एवं साथियों की अहम भूमिका रही। इस अवसर पर कुंवर सिंह डिग्री कॉलेज के प्रधानाचार्य समेत सैकड़ों कैडेट्स मौजूद थे।

Loading...
Loading...

Comments