मतदाता सत्यापन के कार्य में सभी विभाग के लगे कर्मचारी

मतदाता सत्यापन के कार्य में सभी विभाग के लगे कर्मचारी
  • स्वयंसेवी संगठन एवं जनप्रतिनिधि सहयोग प्रदान करें-उप जिला निर्वाचन अधिकारी, बलरामपुर। 

स्वतंत्र प्रभात

दिनांक: 24 अक्टूबर, 2019

बलरामपुर। अर्हता तिथि 01.01.2020 के आधार पर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों की निर्वाचक नामावलियों का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण-मतदाता कार्यक्रम के संबन्ध में कलेक्ट्रेट सभागार में उप जिला निर्वाचन अधिकारी अरुण कुमार शुक्ल की अध्यक्षता में संपन्न हुआ।

उन्होंने समस्त उप जिलाधिकारी को निर्देशित किया कि वे जनपद में मतदाता सत्यापन कार्य में तेजी लाए और आयोग द्वारा निर्धारित समय  सीमा दिनांक 18 नवम्बर, 2019 तक शतप्रतिशत सत्यापन का कार्य पूर्ण करवाये, इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरतें। उन्होंने कहा कि मतदाता सत्यापन कार्य का व्यापक स्तर पर प्रचार-प्रसार भी करें, इसमें अपने अधीनस्थ कर्मचारियों का भी सहयोग लें। 

इस दौरान उन्होंने कहा कि विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों की निर्वाचक नामावलियों में मतदाता सत्यापन का कार्य पूरे देश में चलाया जा रहा है, जिसमें बीएलओ एवं सुपरवाइजर घर-घर जाकर मतदाताओं का सत्यापन कर रहे है। सत्यापन के लिए उनका एक कोई भी फोटोयुक्त पहचान पत्र की छायाप्रति साक्ष्य स्वरूप प्राप्त कर रहे है।  पहचान पत्र के लिये ड्राइविंग लाइसेन्स, मनरेगा जाब कार्ड, बैंक पासबुक, आधार कार्ड, पैन कार्ड, निवास प्रमाण पत्र, राशन कार्ड, बिजली का बिल, टेलीफोन का बिल, किसी सरकारी संस्था का पहचान पत्र में से कोई एक पहचान पत्र बीएलओ को दिया जा सकता है।

यह कार्य केवल मतदाता सूची में मतदाताओं के सत्यापन से सम्बन्धित है। परन्तु कुछ लोग तरह-तरह की अफवाह फैला रहे है। अतः उन्होंने मतदाता सत्यापन के कार्य में जनपद बलरामपुर के सभी विभाग के लगे कर्मचारी, स्वंमसेवी संगठन एवं जनप्रतिनिधि के आग्रह है किया है कि वे मतदाता सत्यापन कार्य को अति शीघ्र पूर्ण कराने में सहयोग प्रदान करे, जिससे त्रुटिहीन मतदाता सूची का निर्माण हो सके।

बैठक में अपर जिलाधिकारी/उप जिला निर्वाचन अधिकारी, एसडीएम बलरामपुर सदर नागेन्द्र नाथ यादव, उतरौला अरुण कुमार गौड़, तुलसीपुर विनोद कुमार, तहसीलदार तुलसीपुर मो0 आलमगीर, सहायक निर्वाचन कार्यालय के मोहिद अहमद प्रधान सहायक, मुन्नालाल वरिष्ठ सहायक व अन्य अधिकारी/कर्मचारी  मौजूद रहे।

 

Comments