तिन्दवारी के पीएचसी में अव्यवस्थाओ का बोलबाला

तिन्दवारी के पीएचसी में अव्यवस्थाओ का बोलबाला
  • समाजसेवी ने पीएचसी को भेंट किया सिलिंग फैन

तिन्दवारी (बाँदा) ।

प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में अव्यवस्थाओ का बड़ा बोलबाला है ।जंहा मरीजों को पीने के लिए साफ़ पानी ,दवा स्टोर से सरकारी दवा न मिलना,बाहर के स्टोरों की महंगी दवा लिखना ,  जांच केंद्र में जाँच न करके  कमीशन के चक्कर मे प्राइवेट पैथोलॉजी में  मरीजो को भेजना , उमस भरी गर्मी में पर्याप्त फंखे न होना ,विजली कटौती के समय जनरेटर न चलाना सहित

कई अनेको अव्यवस्थाये केंद्र में देखी जा सकती। सबसे बड़ी समस्या प्रसूता महिलाओं की है जंहा डिलेवरी के समय उनकी भलीभांति से देख -रेख नही हो पाती ।जंहा ऐनमें मरीजों के जेब पर नजर रखती हैं कि कौन कितना दे सकता है उसी प्रकार ये उनको ये सुविधाएं उपलब्ध कराती  हैं।या यूं कहें कि बिना दाम दिए आपका सही तरीके से इलाज भी नहीं हो सकता है।

वही कस्बे के किसान दलित युवा चेतना संघ के जिलाध्यक्ष व समाजसेवी राजेन्द्र द्विवेदी ने सोमवार को  प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के बरामदे के लिए एक सिलिंग फैन सप्रेम भेंट किया। श्री द्विवेदी ने बताया कि इस उमस भरी गर्मी के चलते बरामदे में बैठने वाले मरीजों को गर्मी से निज़ात मिल सकेगी।

मेरे द्वारा अभी छोटी सी पहल की गई है और भी समाजसेवी कुछ न कुछ व्यवस्था करने की जिम्मेदारी निभायेगें। क्योंकि तिन्दवारी क्षेत्र के जनप्रतिनिधि व प्रसाशन इस ओर न ध्यान देने से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र स्वंय बीमार हो रहा है। 

 

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments