बाम्बेश्र में मंदिर में बनाया जाये सेज्फी प्वाइंटः डीएम

बाम्बेश्र में मंदिर में बनाया जाये सेज्फी प्वाइंटः डीएम
  • - जिलाधिकारी ने जलसंस्थान के फिल्टर हाउस का किया निरीक्षण


बांदा।

जिलाधिकारी हीरा लाल ने आज प्रातः बाम्बेश्वर मन्दिर के ऊपर जल संस्थान का बहुत पुराना फिल्टर हाउस टैंक का निरीक्षण किया जिसमें केन नदी से जल आपूर्ति की जाती है तथा उसी जल को फिल्टर कर नगर में जलापूर्ति की जाती है।

जिलाधिकारी ने बगल से सटा हुआ पहाड जो सबसे ऊंचा है इसकी ऊचाई पर पहुुंचकर देखा कि बांदा का पूरा बिहंगम दृश्य इस पहाड से दिखाई देता है जिसमें छावी तालाब, महेश्वरी देवी मन्दिर, जामा मस्जिद आदि दर्शनीय स्थल ऊपर दिखाई देते हैं। प्रातः उगते हुए सूर्य की लालिमा का एक अनूठा दृश्य होता है जिससे प्राकृतिक ऊर्जा मिलती है। इस स्थान तक जाने हेतु नीचे से सीढियां बनी हुई हैं

कुछ सीढियों की ऊपर तक जाने हेतु और जरूरत है। ई0ओ0 नगरपालिका एवं आर0ई0एस0 जल संस्थान के अधिकारियों के साथ सबसे ऊपर पहंचकर जिलाधिकारी ने इस स्थल का जायजा लिया। जिलाधिकारी ने पहाड के ऊपर इस स्थल को सूर्य दर्शन ट्रैकिंग बनवाने तथा कुछ सीढियों का निर्माण कराये जाने व रास्ते के साफ-सफाई कराये जाने हेतु नगरपालिका को निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि उपरोक्त स्थान पर टैकिंग के साथ सूर्य दर्शन का बहुत अच्छा स्थान है।

उन्होंने कहा कि पहाड के सबसे ऊपर सोलर लाइट की व्यवस्था कर रंग-बिरंगे लाइट की व्यवस्था कराने की योजना बनाने के निर्देश दिये जिससे जनपद के लोग इस पहाड से बांदा का बिहंगम दृश्य देख सके। सेल्फी प्वाइंट के रूप में इस स्थान का विकास कराये जाने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि इस स्थान पर पूर्व से ही सारी व्यवस्थायें हैं थोडी धनराशि व्यय कर बहुत ही अच्छा पर्यटन स्थल बनाया जा सकता है। इस अवसर पर ई0ओ0 नगरपालिका संतोष मिश्रा, उप जिलाधिकारी सदर सुरजीत सिंह एवं सम्बन्धित अधिकारी साथ रहे।

Comments