आदित्य सुपर-50 के बच्चों ने राष्ट्रीय आय सह मेधा छात्रवृत्ति परीक्षा में लहराया परचम

आदित्य सुपर-50 के बच्चों ने राष्ट्रीय आय सह मेधा छात्रवृत्ति परीक्षा में लहराया परचम

बांका: प्रतिभा क्षेत्र,भाषा और गाँव या शहर की बंदिशों में नहीं बंधी होती, इस बात को सच साबित किया है जिला में गरीब तथा जरूरतमंद बच्चों के लिए अपनी पूरी जिंदगी समर्पित कर चूकें युवा समाजसेवी ललित किशोर कुमार के द्वारा संचालित आदित्य सुपर-50 नि:शुल्क कोचिंग शिक्षा केन्द्र में अध्यनरत वर्ग आठवीं के छात्र नीतीश कुमार झा और ओम कुमार ने।छात्रों ने राष्ट्रीय आय सह मेधा छात्रवृत्ति  प्रतिभा खोज प्रतियोगिता में सफलता अर्जित की है। जबकि एक छात्र ने संसाधनों की कमी के बावजूद कठिन परिश्रम के बल पर परीक्षा में सफलता पाई है।

दोनों  छात्र आदर्श अभ्यास मध्य विद्यालय में अध्ययनरत हैं।विधालय के प्रधानाचार्य उदय कुमार चौधरी ने बताया कि विद्यालय में शिक्षकों की कमी के बावजूद बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देने का प्रयास जा रहा है। जिसका परिणाम सामने आया है।वहीं दूसरी ओर आदित्य सुपर-50 नि: शुल्क कोचिंग शिक्षा केन्द्र के संचालक सह अन्तर्राष्ट्रीय अवार्ड से सम्मानित युवा समाजसेवी ललित किशोर कुमार ने कहा कि आदित्य सुपर-50 से सीर्फ चार बच्चों ने राष्ट्रीय आयसह मेधा छात्रवृत्ति के लिए परीक्षा दिया था जिसमें से दो बच्चों ने सफलता अर्जित की है।उन्होंने कहा कि छात्रवृत्ति मिलने से ये छात्र आगे की पढ़ाई जारी रख सकेंगे।उल्लेखनीय है कि सभी छात्र अत्यंत गरीब परिवार से आते हैं।

बताते चलें कि युवा समाजसेवी ललित किशोर कुमार के द्वारा विगत नौ सालों से लगातार घूम-घूमकर ग्रामीण क्षेत्रों में शिक्षा की अलख जगाने का काम कर रहे हैं।ललित वैसे बच्चों को मुफ्त में शिक्षा देने का काम कर रहे हैं जिनके माता-पिता बेहद ही गरीब परिवार से आते हैं।जो पैसे के अभाव में ट्यूशन फी नहीं दे सकते हैं।वैसे बच्चों को मुफ्त में शिक्षा देने का काम कर रहे हैं।

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments