गाँव से पानी निकासी की कोई व्यवस्था नहीं,ग्रामीणों में दिखा आक्रोश

गाँव से पानी निकासी की कोई व्यवस्था नहीं,ग्रामीणों में दिखा आक्रोश

बांका: प्रखंड मुख्यालय से भौरा मोड़ तक जाने वाली सड़क गनौरा गांव के बीच जर्जर अवस्था में है। सड़क की शुरुआती हिस्से के इस गांव में बड़े बड़े गड्ढे हो गए हैं। जिसमें हल्की बारिश में ही पानी भर जाता है। जिस होकर  लोगों का आना जाना मुश्किल हो गया है। गांव से पानी निकासी की कोई व्यवस्था नहीं होने की वजह से सड़क के गड्ढे में कीचड़ जम गया है। पिछले माह इस सड़क का कार्य कर रहे संवेदक ने भी सड़क की जमीन विवाद को लेकर निर्माण कार्य नहीं किया। जिससे सड़क का यह हिस्सा यहां पर ग्रामीणों एवं यात्रियों के लिए कोढ़ बन गया है। यहां के ग्रामीणों ने बताया कि सड़क का निर्माण कार्य पर जमीन मालिक ने रोक लगा रखा है। जिससे इस पर चलने वाले यात्रियों एवं खासकर यहां के ग्रामीणों को भारी मुसीबत का सामना करना पड़ रहा है।\

दूसरा यह भी कि गांव के लोगों द्वारा सड़क किनारे की जमीन अतिक्रमण कर लिए जाने से यह पथ बहुत संकरा हो गया है। जो गांव के बीचों बीच सड़क के कीचड़ में रहने एवं जीने को मजबूर हैं। गांव में कीचड़ की वजह से यात्रियों एवं बाइक चालकों को भी दुर्घटनाग्रस्त होने का डर बना रहता है। सड़क में कीचड़नुमा बदबू भरा पानी भर जाने से यहां के ग्रामीणों का भी जीना मुहाल हो गया है। करीब साल भर हुए संवेदक ने सड़क का कार्य पूरा कर लिया है।

परंतु गनौरा गांव में निजी जमीन पर सड़क बनाने के भूमि विवाद को लेकर सड़क का यह हिस्सा निर्माण से वंचित रह गया है। गांव के बीचो बीच करीब आधे किलोमीटर से ज्यादा बिना मरम्मती का यह सड़क जर्जर एवं बदहाल स्थिति में है। जिसे देखने वाला कोई नहीं। यहां के ग्रामीणों ने सक्षम पदाधिकारी से इस सड़क का निर्माण अविलंब करने की मांग की है।

 

 

Comments