आदित्य सुपर-50 के बच्चों ने मनायी डाॅ0 अम्बेडकर की पुण्यतिथि

आदित्य सुपर-50 के बच्चों ने मनायी डाॅ0 अम्बेडकर की पुण्यतिथि

 

बांका:

संयुक्त राष्ट्र संघ सहित कई राष्ट्रीय तथा अन्तर्राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित शिक्षक ललित किशोर कुमार के द्वारा संचालित आदित्य सुपर-50 कोचिंग सेंटर में बच्चों के साथ भारत रत्न बाबा साहब डा.भीमराव अंबेडकर की 64वीं पुण्यतिथि शुक्रवार को मनाया गया।

आदित्य सुपर-50 के निर्देशक ललित किशोर कुमार ने बाबा साहेब के फोटो पर फूल श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए याद किया।बाबा साहेब के जीवन संघर्ष पर प्रकाश डालते हुए ललित किशोर कुमार ने कहा बाबा साहेब सिर्फ दलितों के मसीहा नहीं थे बल्कि सम्पूर्ण मानव जाति के मसीहा थे। यही कारण है कि जिस तरह से देश व विदेश में बाबा साहेब कि जयंती व पुण्य तिथि सभी जाति व धर्म के लोग मानते है।

हमें आज के दिन बाबा साहेब द्वारा बताये मार्ग पर चलकर देश व समाज कि सेवा करनी चाहिए।मौके पर उपस्थित पूजा कुमारी सिंह ने कहा बाबा साहेब समाज में समरसता का सपना देखा था जो अब साकार हो रहा है। इस मौके पर कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे संस्कार काॅमर्स के संचालक प्रदीप कुमार ने कहा कि बाबा साहेब ने देश और संविधान बनाया जिसमें सभी लोगों को सामान्य अधिकार दिया गया।

उन्होंने शोषितों के अधिकार के लिए संघर्ष किया।कार्यक्रम में उपस्थित सभी बच्चों को संबोधित करते हुए सुपर-50 के निर्देशक ललित किशोर कुमार ने कहा कि बाबा साहेब डाक्टर भीम राव अम्बेडकर जी के संघर्ष को ध्यान में रखते हुए शिक्षा के प्रति आगें बढ़ना चाहिए।

ताकि कोई भी बच्चे शिक्षा से वंचित न रहे।मालूम हो कि ललित किशोर कुमार के द्वारा लगातार घूम-घूमकर शिक्षा के प्रति अलख जगाने का काम किया जा रहा है।

मौके पर पूजा कुमारी सिंह, सत्यनारायण पंडित,प्रदीप कुमार, साक्षी कुमारी,सोनाली कुमारी सिंह, भारती कुमारी,सुमन भारती सहित सभी बच्चे उपस्थित थे।

Comments