चेयरमैन प्रतिनिधि की दादागिरी से परेशान पीड़ित ने एसपी से जानमाल की लगायी गुहार

 चेयरमैन प्रतिनिधि की दादागिरी से परेशान पीड़ित ने एसपी से जानमाल की लगायी गुहार
  • पीड़ित चुनावी रंजिश का शिकार,पट्टे की जमीन पर बनाई जा रही है सड़क
  • प्रतिनिधि के रसूक के चलते स्थानीय पुलिस ने नही की पीड़ित की मदद

तिन्दवारी(बाँदा) । नगर पंचायत के चेयरमैन प्रतिनिधि की दादागिरी से परेशान होकर एक पीड़ित परिवार ने  अपने जानमाल की सुरक्षा के लिए पुलिस अधीक्षक की चौखट पर जाकर गुहार लगाई।पीड़ित परिवार ने चेयरमैन प्रतिनिधि के खिलाफ थाने में  मामला दर्ज करने की मांग किया।  मामला तिन्दवारी नगर पंचायत के मोहल्ला श्रीनगर का है।जंहा श्रीनगर निवासी सिपाही लाल पुत्र भुरवा उर्फ श्यामलाल प्रजापति ने चेयरमैन मुन्नी देवी सहित उसके पति चेयरमैन प्रतिनिधि भूरेलाल कुरील , नगर पंचायत ठेकेदार कपिल अवस्थी, सभासद धीरज कुमार बाजपेयी पर आरोप लगाया है कि मां चुन्नी देवी को नसबन्दी ऑपरेशन कराने पर राजस्व विभाग द्वारा भूमि का पट्टा दिया गया था।जिसमे गरीब परिवार के लोग मिट्टी की चौहद्दी कराकर शौचालय एवं निजी हैंडपंप और यूके लिप्ट्स के पेड़ व बांस की कोठी लगायी थी। परंतु चुनावी रंजिश के चलते चेयरमैन प्रतिनिधि भूरेलाल कुरील व सभासद धीरज बाजपेयी  सड़क निर्माण का सहारा लेकर पीड़ित परिवार की कच्ची दीवारे व शौचालय ठेकेदार द्वारा तोड़वाकर क्षतिग्रस्त कर दिया गया । वही पास में बने एक प्राचीन कुए में मिट्टी डलवाकर पटवा दिया। जब इसकी शिकायत थाने में की तो पुलिस ने  चेयरमैन प्रतिनिधि के रसूक के चलते कोई तवज्जो नहीं दी।और तमाम शिकायतों के बावजूद भी ठेकेदार व चेयरमैन प्रतिनिधि द्वारा तरह-तरह की धमकियां दी जा रही थी

तभी पीड़ित ने मजबूर होकर न्यायालय का दरवाजा खटखटाया जहां पर चेयरमैन मुन्नी देवी व उसके पति भूरेलाल कुरील  सहित सभासद धीरज बाजपेयी, कपिल अवस्थी के खिलाफ मामला दायर किया जो न्यायालय में विचाराधीन है चेयरमैन प्रतिनिधि व ठेकेदार को कहीं से मुकदमे की सूचना मिलने पर करीब 5:00 बजे शाम को चेयरमैन मुन्नी देवी व उसके पति भूरेलाल सहित सभासद धीरज बाजपेई ,ठेकेदार कपिल अवस्थी अपनी लेबर को लेकर पीड़ित के पिता द्वारा लगाए गए यूकेलिप्टस के पेड़ व एक बांस की कोठी को जबरदस्ती कटवा कर ट्रैक्टर में भरवा कर ले गए ।मौके पर पीड़ित के भाई व पिता ने मना किया मना किया तो उक्त लोगों ने भाई व पिता को बुरी-बुरी गालियां दी और मारा-पीटा और कहा कि यह सरकारी संपत्ति है इसमें हमारा अधिकार है ज्यादा कुछ करोगे तो तुमको और तुम्हारे परिवार को जान से मरवा देंगे । जिस पर पीड़ित ने उसी समय स्थानीय थाने में जाकर चेयरमैन व सभासद तथा ठेकेदार द्वारा जबरदस्ती पेड़ कटवाने की सूचना दी लेकिन कोई कार्यवाही नहीं की गई ।और पिता द्वारा लगाए गए पेड़ों को और शौचालय को क्षतिग्रस्त करके लगभग 50000 कीमत की लकड़ी चोरी कर ले गए। पीडित ने बताया कि स्थानीय पुलिस से मदद न मिलने पर पुलिस अधीक्षक से गुहार लगायी है।

 

धूमधाम से हुआ दुर्गा प्रतिमाओं का विसर्जन

तिन्दवारी(बाँदा) । कस्बे में  नवरात्र पर जगह-जगह स्थापित की गई दुर्गा प्रतिमाओं का बुधवार को बड़ी ही धूमधाम से विसर्जन किया गया। भक्तों ने बैंडबाजों के साथ विसर्जन यात्रा निकाली, जिसमें भक्त माता के जयकारे लगाते हुए नाचते गाते चल रहे थे।

कस्बे के मोहल्लों में स्थापित दुर्गा प्रतिमाओ की श्रद्धालुओं ने भव्य विसर्जन यात्रा निकाली, जिसमें भक्त माता की मूर्ति को ट्रेक्टर में भव्य सजावट करके गाजे बाजे के साथ माता की जयकारे लगाते हुए चल रहे थे। विसर्जन यात्रा मुख्य बाजार से मुख्य मार्गो से होते हुए बड़ा तालाब में पहुँची। जहां विधि विधान से पूजन के बाद दुर्गा प्रतिमाओं का  विसर्जन किया गया। इस दौरान आस पास के क्षेत्रों सहित कस्बे के महिलाएं ,पुरूष व नौजवान भारी संख्या में मौजूद रहे।

 

 

Comments