जल्द होगा धारू पुर हत्या कांड का खुलासा

जल्द होगा धारू पुर हत्या कांड का खुलासा

 

रिपोर्ट-मनोज गुप्ता

 

असंदरा,बाराबंकी।


थाना असन्द्रा पुलिस क्षेत्र के पहलवान पुरवा मजरे धारूपुर गांव के जंगल में बीते दिनो महिला की वेशभूषा में लटकती मिली लाश के मामले मे खुलासे के करीब पहुंच गई है। बुधवार को स्वाट टीम व थाना असन्द्रा पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर आवश्यक पड़ताल की।


उल्लेखनीय है कि बीते 4 अगस्त को थाना क्षेत्र के पहलवान पुरवा मजरे धारूपुर गांव के जंगल में महिला की वेशभूषा में एक लाश लटकती मिली थी जिसकी शिनाख्त गांव के ही तेज बहादुर यादव ने अपने पुत्र दिवाकर (15) के रूप में की थी लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट में यह मामला तब उलझ गया जब चिकित्सक यह स्पष्ट नही कर सके कि लाश महिला की है या पुरूष की। इस सम्बन्ध में विशेषज्ञों से राय मांगी गई। विधिविज्ञान प्रयोगशाला की रिपोर्ट में शव पुरूष का निकला।

रिपोर्ट से जेण्डर की गुत्थी सुलझने के बाद पुलिस ने तेज बहादुर की तहरीर पर हत्या का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी। इसी बीच यहां के थानाध्यक्ष रहे उदयराज निषाद का तबादला हो गया। उनके स्थान पर इंस्पेक्टर अक्षय कुमार को थाने की कमान सौंपी गई। इस मामले का खुलासा करना नवागत प्रभारी निरीक्षक के लिए चुनौती बन गया। उन्होने आते ही कई लोगो को अपनी हिरासत में लिया और उनसे पूछतांछ शुरू कर दी। पूछतांछ से पुलिस को घटना के सम्बन्ध में महत्वपूर्ण जानकारियां मिली।

बुधवार को स्वाट टीम प्रभारी उदयराज निषाद व थाना असन्द्रा पुलिस ने घटना स्थल पर पहुंचकर आवश्यक पड़ताल की। सूत्रो की मानें तो पुलिस इस घटना के खुलासे के बेहद करीब है। वहीं इस सम्बन्ध में प्रभारी निरीक्षक असन्द्रा अक्षय कुमार का कहना है कि पुलिस की जांच सही दिशा में चल रही है। जल्द ही घटना का खुलासा होगा।

Comments