जैदपुर देहात ग्राम पंचायत में बने शौचालय पहुंच गए गिरने के कगार पर, ग्रामीणों ने की शिकायत, नहीं हुई कार्यवाही

जैदपुर देहात ग्राम पंचायत में बने शौचालय पहुंच गए गिरने के कगार पर, ग्रामीणों ने की शिकायत, नहीं हुई कार्यवाही

बाराबंकी

जनपद बाराबंकी की ग्राम पंचायतों में बने शौचालय बद से बदतर हो गए हैं हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि ग्रामीण क्षेत्रों में शौचालयों की हालत पूरी तरीके से बेकार हो गई है।

आपको बता दें कि बाराबंकी के विकासखंड हरख की ग्राम पंचायत जैदपुर देहात में बने शौचालय पूरी तरीके से गिरने की कगार पर पहुंच गए हैं जो किसी भी समय देखा जा सकता है ।

सबसे अहम बात तो यह है कि इस ग्राम पंचायत में बने शौचालय में से 2 दर्जन से अधिक शौचालयों में ग्राम प्रधान व ग्राम विकास अधिकारी तथा खंड विकास अधिकारी के द्वारा गड्ढों की खुदाई ही नहीं करवाई गई ऐसे ही शौचालय दिखाकर मोटी रकम निकाल ली गई प्राप्त जानकारी के अनुसार इसी ग्राम पंचायत के प्यारनपुर गांव में फूलचंद रावत पुत्र लाल बहादुर ने इसकी शिकायत ग्राम विकास अधिकारी से लेकर अन्य अधिकारियों से की लेकिन आज भी उनके यहां शौचालयों में गड्ढों की खुदाई नहीं की गई ।

खैर ये तो थी फूलचंद रावत की कहानी ऐसे ही सैकड़ों फूलचंद रावत इस विकास खंड में है जो अपना दुख किसको सुनाएं। वही आपको बता दें कि इस ग्राम पंचायत में जितनी भी शौचालयों का निर्माण हुआ है वह पूरी तरीके से गिरने की कगार पर है इसके पीछे की वजह यह बताई जा रही है कि शौचालयों के निर्माण के समय मानक विहीन सामग्री का उपयोग किया गया।

जिसके चलते ये शौचालय गिरने की कगार पर पहुंच गए वहीं पास में ही खंड विकास अधिकारी का ऑफिस भी है उसके बावजूद भी इन शौचालयों की हालत आजतक नहीं सुधरी। अब देखने वाली बात यह है कि इस पर विकासखंड हरख के खंड विकास अधिकारी क्या कार्रवाई करते हैं ।

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments