धूम धाम से विसर्जित की गई माता की प्रतिमाएं

 धूम धाम से विसर्जित की गई माता की प्रतिमाएं

रामसनेही घाट बाराबंकी -

क्षेत्र में शारदीय नवरात्रि में स्थापित मां अम्बे की प्रतिमाओं का विसर्जन का सिलसिला शुरू हो गया।वहीं कल्याणी नदी के घाट पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम प्रशासन द्वारा किया गया था।

क्षेत्र के मुरारपुर मठ में स्थापित माता की प्रतिमा का विसर्जन राम सनेहीघाट के निरीक्षण भवन के कल्याणी नदी के तट पर किया गया।

माता की विसर्जन की शोभायात्रा पूजा स्थल से शुरू होकर भिटरिया, सुमेरगंज होते हुए कल्याणी के तट तक पहुंचा, उसके बाद माता के भक्तों ने इस आसय के साथ कि माता अगली वर्ष भी आये जयकारों के बीच कल्याणी नदी में माता की प्रतिमा का विसर्जन किया गया।

जिसमें सैकडों की संख्या में माता के भक्त शामिल हुए रास्ते भर माता के जयकारों से वातावरण गुंजायमान रहा रास्ते मे कई जगह हलुआ प्रसाद का वितरण भी किया गया।

विसर्जन में राकेश सिंह मुन्ना,बृजेश श्रीवास्तव, राज कुमार सिंह,राम शंकर सहित सैकड़ों की संख्या में माता के भक्त शोभायात्रा यात्रा में शामिल हुए।इसी क्रम में देर शाम तक चौरी अलदास पुर, पूरे पोखई की भी मूर्तियों का विसर्जन धूमधाम से कल्याणी में किया गया।

विसर्जन स्थल पर एएसपी उत्तरी अशोक कुमार, उपजिलाधिकारी राजीव शुक्ला, क्षेत्राधिकारी पवन गौतम, कोतवाली निरीक्षक आलोक मणि त्रिपाठी सहित लेखपाल व अन्य कर्मचारी मौजूद रहे।वही आकस्मिक सेवाओं के लिए एम्बुलेंस भी मौजूद रही।

Comments