बीसलपुर डायट में प्राचार्य करते हैं प्रशिक्षुओं के साथ अभद्र व्यवहार, एक प्रशिक्षु लगाई पिटाई

बीसलपुर डायट में प्राचार्य करते हैं प्रशिक्षुओं के साथ अभद्र व्यवहार, एक प्रशिक्षु लगाई पिटाई

भड़के प्रशिक्षुओं ने कोतवाली में जमकर किया हंगामा, पुलिस को दी गई तहरीर

 बीसलपुर कोतवाली में हंगामा करते प्रशिक्षु व प्राचार्य पन्नाराम गुप्ता।

बीसलपुर:-

जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान में 2017.18 बैच के प्रशिक्षुओं के प्राचार्य के द्वारा अभद्र व्यवहार किए जाने व परीक्षा में कम अंक दिए जाने, जातिपात चलाए जाने से भड़के प्रशिक्षुओं कोतवाली में हंगामा किया तथा प्रभारी निरीक्षक को तहरीर देकर कार्रवाई किए जाने की मांग की।


बीसलपुर डायट में वर्ष 2017.18 के प्रशिक्षु प्रशिक्षण प्राप्त रहे हैं तथा डायट में प्रतिदिन हाजिरी लगवा रहे है। जो छात्र नियमित नहीं आते उनकी उपस्थिति सुविधा शुल्क लेकर प्राचार्य उनकी हाजिरी प्रतिदिन दर्ज करा देते हैं।

नियमित आने वाले छात्रों के साथ शौतेला व्यवहार किया जा रहा है। जिसकी शिकायत पिछले डीएम से की गई। डीएम ने एसडीएम वंदना त्रिवेदी को जांच किए जाने के निर्देश दिए। जिस पर एसडीएम ने डायट में जाकर जांच की और प्राचार्य को काफी समझाया, लेकिन प्राचार्य फिर भी अपनी हरकतों से बाज नहीं आए।

प्राचार्य डायट में प्रशिक्षुओं अभद्र व्यवहार कर रहे वहीं जातिपात का भेदभाव कर रहे हैं। प्राचार्य के द्वारा एक प्रशिक्षु की पिटाई की गई। जिससे वह घायल हो गया। ऐसे में प्रशिक्षुओं को बड़ी दिक्तों का सामना करना पड़ रहा है।

जिससे भडके प्रशिक्षुओं ने कोतवाली में परिसर में जमकर हंगामा किया तथा प्रभारी निरीक्षक को शिकायती पत्र देकर कार्रवाई किए जाने की मांग की।

पुलिस घायल प्रशिक्षु केशव कुमार का मेडिकल कराया तथा तहरीर के आधार पर कार्रवाई शुरू कर दी है। उधर प्राचार्य पन्नाराम गुप्ता का कहना है कि उनके ऊपर लगाए गए आरोप गलत हैं। वह किसी भी प्रशिक्षु के साथ शौतेला व्यवहार नहीं कर रहे हैं। नियम के हिसाब से नंबर दिए गए हैं।

प्रशिक्षु ने मेरे साथ बदतमीजी कर मारपीट की है। पुलिस ने प्राचार्य का भी मेडिकल कराया है। हंगामा करने वालों में मेवाराम, अमित गंगवार ,विवेक, केशव कुमार, एस कुमार, रोहित कुमार, संजय, अंकित, जगदीश गंगवार, सुशील सिंह सहित कई प्रशिक्षु शामिल थे।
 

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments