अवैध चल रहे मेडिकल स्टोरों के खिलाफ सौंपा ज्ञापन

अवैध चल रहे मेडिकल स्टोरों के खिलाफ सौंपा ज्ञापन

बस्ती

हर्रैया उप जिलाधिकारी कार्यालय पर शुक्रवार को फार्मासिस्ट फाउंडेशन के सदस्यों ने ज्वाइंट मजिस्ट्रेट हर्रैया प्रेम प्रकाश मीणा को ज्ञापन देकर मानक विहीन व बिना फार्मासिस्ट के चलाए जा रहे अवैध मेडिकल स्टोर की जांच कर कार्यवाही करने की मांग की है ।

ज्ञापन में बताया गया है कि कई बार इसकी शिकायत औषधि निरीक्षक से की गई पर संचालन बंद नहीं हो पाया वहीं जांच करने के नाम पर सुविधा शुल्क लेकर उन पर कोई कार्यवाही नहीं की गई ।

ऐसे में उन्हें खुली छूट दे दी गई है जिसके चलते वह नशीली दवाओं व अन्य प्रतिबंधित दवाओं की बिक्री बेरोक टोक से कर रहे हैं ।

जिसका खामियाजा क्षेत्र की गरीब , अनपढ़ व भोली-भाली जनता भुगत रही है । फार्मासिस्ट फाउंडेशन ने क्षेत्र के बाजारों  सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के पास जैसे हर्रैया , कप्तानगंज , महाराजगंज , परशुरामपुर , बभनान , छावनी ,गौर बाजार में खुलेआम चल रहे अवैध मेडिकल स्टोरो की जांच कर कार्यवाही करने के लिए मांग किया है ।

इस मौके पर फार्मासिस्ट फाउंडेशन के जिला अध्यक्ष परमेंद्र कुमार , उपाध्यक्ष सुजीत यादव , वैभव श्रीवास्तव , पवन कुमार , सुरेंद्र चौधरी , विजय पाण्डेय सहित अन्य सदस्यगण मौजूद रहे।

 

 

Comments