सामाजिक कार्यकर्ता ने अमहट घाट किया दीपदान का आयोजन बढ चढ कर लोगों ने लिया भाग

सामाजिक कार्यकर्ता ने अमहट घाट किया दीपदान का आयोजन बढ चढ कर लोगों ने लिया भाग

बस्ती

सामाजिक कार्यकर्ता अशोक श्रीवास्तव के आवाह्न पर कुआनो नदी के अमहट घाट पर देव दीपावली के अवसर पर दीपदान कार्यक्रम सम्पन्न हुआ। सैकड़ों नगरवासियों और सामाजिक कार्यकर्ताओं द्वारा घाट की सीढ़ियों को मोमबत्तियों और दीयों से सजाया गया।

नदी में सैकड़ों की संख्या में तैरते दीप और सीढ़ियों की जगमगाहट से जो छठा बनी सभी को आकर्षित करने वाली थी। मुख्य विकास अधिकारी अरविन्द कुमार पाण्डेय, वरिष्ठ भाजपा नेता राजेन्द्रनाथ तिवारी, मनमोहन श्रीवास्तव काजू, अजय कुमार श्रीवास्तव, राजेश चित्रगुप्त, दिनेश श्रीवास्तव, दुर्गेश श्रीवास्तव, दिनेश कुमार पाण्डेय, डा. अजीत श्रीवास्तव, उमेश श्रीवास्तव, रंजीत श्रीवास्तव, अपूर्व शुक्ला आदि ने कार्यक्रम को सफल बनाने में सहयोग दिया।

ऊषा श्रीवास्तव, लवकुश यादव, राकेश तिवारी, मुकेश शुक्ला, सूरज गुप्ता सहित सैकड़ों लोग मौजूद रहे। भाजपा नेता राजेन्द्रनाथ तिवारी ने कार्तिक पूर्णिमा के दिन दीपदान का महत्व बताते हुये कहा कि आज देवताओं की दिवाली है। इस दिन स्नान ध्यान करके नदी घाटों पर पूजा पाठ और दीपदान विश्ष्टि फलदायी होता है।

उन्होने आयोजन की सराहना करते हुये कहा कि विविध कार्यक्रमों के आयोजन से बस्ती के सामाजिक कार्यकर्ता बस्ती की गंगा कही जाने वाली कुआनो के प्रति आम जनमानस में आस्थ जगाने में कामयाब रहे हैं।

Comments