बीसलपुर की ताजा खबरे

बीसलपुर की ताजा खबरे

बीसलपुर में डीएम ने मतदाता जागरूकता रैली को दिखाई हरी झंडी
छात्र छात्राओं ने शहर में रैली निकालकर लोगों को मतदान करने का दिया संदेश

बीसलपुर में रैली निकालते बच्चे।

बीसलपुर :- स्कूली बच्चों ने शहर में मतदाता जागरूकता रैली निकाली। रैली को डीएम वैभव श्रीवास्तव ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। रैली शहर के विभिन्न मार्गों से निकाली गई।
बीसलपुर में एसआरएम इंटर में शहर के कई इंटर कालेजों के छात्र छात्राए एकत्रित हुए। उन्होंने अपने अपने हाथों में जागरूकता नारों से लिखी पटिकाएं लेकर शहर में मतदाता मतदाता जागरूकता रैली निकाली। रैली शहर के बड़ा स्थल मंदिर, गोपी टाकीज रोड, बारह पत्थर चैराहा, रम्पुरा चैराहा, पीलीभीत रोड, रामलीला रोड आदि मार्गों पर निकाली गई। रैली के दौरान एसडीएम वंदना त्रिवेदी, सीओ प्रवीण मलिक, कोतवाल जेपी सिंह यादव सहित सभी अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।


शिव विवाह की कथा सुनकर शिव जयजयकार करने लगे श्रोता 
गांव टिकरी में चल रही श्रीमद्भागवत कथा सुनने को उमड़ी भीड़

 बीसलपुर के गांव टिकरी में कथा सुनाती कथा वाचिका।

बीसलपुरः- गांव टिकरी में चल रही श्रीमदभागवत कथा में कथा वाचक गोल्ड शास्त्री ने शिव विवाह की कथा सुनाकर श्रोताओं को भावविभोर कर दिया।


बीसलपुर के गांव टिकरी में चल रही श्रीमदभागवत कथा में मैनपुरी से पधारी कथा वाचक गोल्ड शास्त्री ने शिव विवाह की कथा सुनाते हुए कहा कि राजा हिमांचल की पुत्री सती भगवान शंकर की पूजा अर्चना करने लगी और उन्होंने मन ही मन में भगवान शिव को अपना पति स्वीकार कर लिया। तभी राजा हिमांचल ने अपनी पुत्री की शादी करने के लिए बड़े बड़े राजाओं को आमंत्रित किया, लेकिन सती ने विवाह स्वीकार नहीं किया और उन्होंने भगवान शिव से शादी करने का प्रस्ताव रखा। सती के माता पिता दोनों इस शादी संतुष्ट नहीं हुए,

लेकिन सती की हट पर राजा हिमांचल ने सती का विवाह शिव शंकर भोले नाथ से करने की तैयारी शुरू। जब भगवान शिव बारात लेकर सती के घर पहुंचे। तभी बारात शामिल भूत, प्रेत, शुक्र, शनि को देखकर राजा हिमांचल की पत्नी बेहोश हो गई। जिस पर राजा ने कहा कि यह भंगेड़ी और नशेड़ी भला इसके साथ खुश रहोगी। तभी सती ने भगवान शिव अपने असली वेश आने प्रार्थना की। जिस पर भगवान शिव अपने असली रूप में आ गए और सती के साथ विवाह किया। शिव विवाह की कथा सुनकर श्रोता मंत्रमुग्ध हो उठे। कथा सुनने वालों में नीतू, राधा, पुष्पा देवी, रामादेवी, सुधा, सोनी, दिव्या, वर्षा, विनीता, प्रीति, गायत्री, पूजा, संतोष कुमार, हरीश आदि शामिल थे। 
 

साहूजी स्कूल में नवरात्रि के आठवें दिन सजाई माता के नौ स्वरूप की झांकियां 
झांकियों श्रद्धालुओं की पुष्प वर्षा, मां भवानी के गाए गए छंद     

 बीसलपुर साहूजी स्कूल में छात्राओं मां दुर्गा के नौ स्वरूपों की सजाई झांकी। 

बीसलपुरः- साहूजी महाराज पब्लिक स्कूल में छात्राओं ने नवरात्रि पर्व के उपलक्ष्य में मां दुर्गा के नौ स्वरूपों की झाकियां सजाकर पूजा अर्चना की। झांकियों को देखकर लोग मंत्रमुग्ध हो उठे। 
बीसलपुर के साहूजी महाराज पब्लिक स्कूल में छात्राओं ने नवरात्रि के पावन पर्व के उपलक्ष्य में मां दुर्गा के नौ रूपों की झांकी सजाई। झांकियों पर पुष्प वर्षा की गई तथा मां भवानी के भजन कीर्तन प्रस्तुत किए। झांकियों को देखने के लिए आसपास के लोग जुटे रहे। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विद्यालय के प्रबंधक चंद्रपाल मौर्य ने कहा कि नारी का स्थान समाज में सर्वश्रेष्ठ होता है। जो व्यक्ति नारी का सम्मान करता है। उसको हमेशा समाज में सम्मान मिलता है। मां दुर्गा की जो भी पूजा अर्चना करता है तो उसे मां दुर्गा सभी कष्ट हर लेती है। इस मौके पर प्रधानाचार्या ऊषा गंगवार, उमेश रस्तोगी, ज्ञानेंद्र कुमार, रवि यादव, दुर्वेश गंगवार, अमित, रोली मिश्रा, योगिता, दर्शिका रस्तोगी आदि शिक्षक मौजूद रहे।


पीड़ित ने एएसपी को प्रार्थना देकर की मुकदमे की विवेचना दूसरे थाने से करवाने की मांग

बीसलपुर :-  पीलीभीत के युवक ने पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया, लेकिन पुलिस द्वारा अभी तक कोई कार्रवाई न किए जाने पर पीड़ित ने एएसपी को शिकायती पत्र देकर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की मांग की है।
जनपद पीलीभीत के सांई धाम कालोनी नकटा दाना निवासी रामप्रताप ने बीते वर्ष 14 सितंबर 2018 को कोतवाली में तहरीर देकर अपराध संख्या 428/18 धारा 306 भारतीय दंड संहिता बनाम अरविंद 5 अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया। जिसमे कोतवाली पुलिस द्वारा मोटी रकम लेकर मुकदमे में फाइनल रिपोर्ट लगा दी गई। जैसे पीड़ित को पता चला कि मुकदमे में फाइनल रिपोर्ट लगा दी गई है। उसने एएसपी को प्रार्थना पत्र देकर मुकदमे की विवेचना अन्य पुलिस कर्मी से करवाए जाने की मांग की है।


बीसलपुर में पीड़ित ने एसडीएम से लगाई राशन दोबारा बनवाए जाने की गुहार

बीसलपुर :-  ग्रामीण का पूर्ति निरीक्षक द्वारा राशन कार्ड काट दिया। जिससे उसके बड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। पीड़ित ने एसडीएम को प्रार्थना पत्र देकर कार्ड बनवाए जाने की मांग की है।
बीसलपुर कोतवाली क्षेत्र के गांव नसरूल्लापुर निवासी वीरेंद्र पाल का 15 साल से अंतोदय कार्ड चला रहा है।

जिससे वह राशन लेकर अपने परिवार की जीविका चला रहा था। पूर्ति निरीक्षक वीर सिंह द्वारा गांव के ही अपात्र ऊषा देवी का कार्ड बना दिया गया। जबकि उसके परिवार में सरकारी नौकरी के अलावा ट्रैक्टर ट्राली भी मौजूद हैं। पीड़ित ने एसडीएम वंदना त्रिवेदी को शिकायती पत्र देकर मामले की जांच कराकर पात्र का राशन कार्ड दोबारा बनवाए जाने व अपात्र का राशप कार्ड निरस्त किए जाने की मांग की है।


पशुओं के चारा खांद रही युवती पटे में लिपटकर हुई घायल, सरकारी अस्पताल में भर्ती

बीसलपुर :- गांव ललौर गुजरानपुर की युवती इंजन के पटे में लिपटकर घायल हो गई। जिसे नगर के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां डाक्टरों ने घायल का प्राथमिक उपचार करने के बाद उसे जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया है।


बीसलपुर कोतवाली क्षेत्र के गांव ललौर गुजरानपुर निवासी रामविलास की पुत्री बबली मशीन से चारा खांद रही थी। तभी अचानक उसके बाल पटे में लिपट गए। जिससे वह पटे में लिपटकर बुरी तरह घायल हो गई। चीख पुकार सुनकर परिजन मौके पर पहुंच गए। जहां उन्होंने घायल बबली को नगर के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया। डाक्टरों ने घायल युवती का प्राथमिक उपचार करने के बाद उसे जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया है।


बीसलपुर में अलग अलग सड़क दुर्घटना में एक महिला समेत दो घायल

बीसलपुर :- अलग अलग सड़क दुर्घटनाओं में एक महिला समेत दो घायल हो गए। घायलों को नगर के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दियोरिया कोतवाली क्षेत्र के गांव कटइया निवासी नन्हें लाल व खनंका उचसिया निवासी सुशीला देवी पत्नी बादशाह अलग अलग सड़क दुर्घटनाओं में घायल हो गए।

जिन्हें घायल अवस्था में नगर के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां डाक्टरों ने घायल का प्राथमिक उपचार किया।
 

Comments