ग्राम प्रधान महजुदा के द्वारा हर मानक , को ताक पर रख लूट सको सो लूट के खेल में “आला अधिकारी भी हुऐ है सनलिप्त

ग्राम प्रधान महजुदा के द्वारा हर मानक , को ताक पर रख लूट सको सो लूट के खेल में “आला अधिकारी भी हुऐ है सनलिप्त

महजुदा भदोही।

जनपद भदोही मे सुरियावां विकास खण्ड में भ्रष्टाचार की शिकायतें रुकने का नाम नही ले रही हैं ।

शौचालय निर्माण में हो रही धांधली के बाद विकास क्षेत्र के महजूदा गांव में इंटरलॉकिंग सड़क के निर्माण कार्य में सरकारी धन के दुरुपयोग का मामला कुछ दिन पहले सामने आया था ।

मानक के हिसाब से काम नही होने से कुछ ही समय में सड़क उखड़कर फिर गड्ढों में तब्दील होने का अंदेशा ग्राम वासियों ने जताया था । लेकिन अब तो महजुदा गाँव के ग्राम प्रधान पुरे नियमों को तख्तो ताक पर रख सारे नियमों का धज्जिया उड़ा रहे हैं।

जो कि शौचालय निर्माण में धांधली इस प्रकार किए हैं कि शौचालय निर्माण में दीवाल की चोरी और शौचालय का टैंक बनवाए बिना शौचालय का जियो टैगिंग करा दिए हैं जबकि अभी उसमें कार्य बाकी है इसके बावजूद अभी भी अफसर धृतराष्ट्र बने बैठे हुए हैं। जबकि कुछ दिन पहले ग्रामीण ज्ञानेश श्रीवास्तव ,जनार्दन पांडेय ने घटिया निर्माण का विरोध करते हुए मामले को आईजीआरएस के माध्यम से मुख्यमंत्री हेल्पलाइन को अवगत कराकर कार्रवाई की मांग सीएम दरबार से की है।

लेकिन अभी तक कोई कार्यवाही नहीं हुई जिससे ग्राम प्रधान का हौसला दिन प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है । मीडिया सूत्रों के मुताबिक मानो की ग्राम प्रधान सारे नियमों और शासन प्रशासन को अपने जेब में रखने की बात करता है ।और उसकी बातें भी लोगों को सत्य होती हुई दिख रही हैं। क्योंकि इसकी शिकायत जब भी आला अधिकारियों से की जाती है ।

तो वो अभी शिकायत नहीं मिली थी अभी शिकायत मिली है मामले कि जांच कर कार्यवाही की जाएगी । सिर्फ यही आश्वासन देते है। जिससे ग्रामवासी काफी परेशान है जिसका उन्हें खामियाजा भी भुगतना पड़ रहा है।

सूत्रों के मुताबिक महजुदा के ग्राम प्रधान जय प्रकाश यादव का कहना है कि लोकसभा 2019 के चुनाव में यदि उनके अनुसार ग्रामवासी वोटिंग नहीं करेंगे तो वह उसका कोई कार्य नहीं कराएंगे अब ग्राम वासियों के अंदर एक नया भय व्याप्त होता हुआ दिख रहा है!

ग्राम वासियों का कहना है कि हमारी बात सरकार तक पता नहीं कब तक पहुंचेगी या नहीं इस बात को लेकर ग्रामवासी काफी दुखित है।

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Loading...
Loading...

Comments