दुकानदार अपने दुकान के सामने रखे डस्टबीन, नही तो कटेगा चालान

दुकानदार अपने दुकान के सामने रखे डस्टबीन, नही तो कटेगा चालान

भदोही-

जिलाधिकारी राजेन्द्र प्रसाद की अध्यक्षता में जिला पर्यावरण समिति की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में सम्पन्न हुई, जिसमें जनपद में ठोस अपशिष्ट प्रबन्धन, जैव चिकित्सा अपशिष्ट प्रबन्धन, प्लास्टिक अपशिष्ट प्रबन्धन, परिसंकट मय अपशिष्ट का सुरक्षित

निस्तारण काॅस्ट्रक्सन एवं डेमालिशन अपशिष्ट प्रबन्धन, ई-वेस्ट प्रबन्धन, उत्प्रवाह सुद्धीकरण, सैयंत्र सुयक्त उत्प्रवाह सुद्धीकरण सैयंत्र के संचालन तथा राष्ट्रीय हरित अधिकरण द्वारा समय-समय पर पारित निर्देशों के अनुपालन का अनुश्रवण किया गया।

जिलाधिकारी राजेन्द्र प्रसाद  ने कहा कि अगर अपने दुकान के पास डस्टबीन नही रखा होगा तो अधिशासी अधिकारी को निर्देश दिये कि वे अपने-अपने क्षेत्रो में दुकानदारो के खिलाफ चालान काटना एवं 250रू० का पेनाल्टी लगा सकते है।

जिलाधिकारी ने कहा कि अगर समान खरीदते समय यह भी ध्यान रखा जाय कि पैकेट पर अगर मूल्य का अंकन न हो तो उसे पदार्थ को न खरीदा जाय, एवं चेकिंग के दौरान ऐसा पाया जाता है तो समान को जख्त कर लिया जाय।

बैठक में जिलाधिकारी ने सम्बन्धितों को कार्यक्रम को प्रभावी ढंग से सम्पादित किये जाने के निर्देश दिये। उन्होंने प्रत्येक विभागवार पर्यावरण सम्बन्धी सूचना एकत्रित कर पुनः समीक्षा बैठक आयोजित किये जाने के निर्देश दिये।

जनपदीय समीक्षा बैठक में उपस्थित होने के निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिये।  बैठक डी0एफ0ओ0, सहित सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित रहे।

Comments