दुर्गा पूजा दशहरा एवं नवरात्रि पर्व को सकुशल संपन्न कराए जाने संबंधी तैयारी को लेकर कलेक्ट्रेट में हुआ बैठक आयोजित

दुर्गा पूजा दशहरा एवं  नवरात्रि  पर्व को सकुशल संपन्न कराए जाने संबंधी तैयारी को लेकर कलेक्ट्रेट में हुआ बैठक आयोजित

भदोही -

सितंबर से प्रारंभ होने वाले दुर्गा पूजा दशहरा एवं  नवरात्रि  पर्व को सकुशल संपन्न कराए जाने संबंधी तैयारी बैठक जिलाधिकारी राजेन्द्र प्रसाद की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में संपन्न हुई बैठक की अध्यक्षता करते हुए।

जिलाधिकारी ने कहा कि  पर्व को सभी श्रद्धा के साथ परंपरागत तरीके से मनाएं कोई भी नई परंपरा ना डाली जाए संबंधित अधिकारी दुर्गा पंडालों मूर्ति विसर्जन जुलूस मार्ग में आने वाली बाधाओं एवं समस्याओं का पूर्व में ही निराकरण करना सुनिश्चित कर लें ताकि दुर्गा महोत्सव एवं दशहरा पर्व के अवसर पर किसी भी प्रकार की समस्या का सामना ना करना पड़े।

जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि वह अपने क्षेत्रों में पीस कमेटी की बैठकों का आयोजन कर यह सुनिश्चित करें की किसी भी दशा में माननीय न्यायालय के आदेशों के क्रम में डीजे का प्रयोग एवं नदियों में मूर्ति विसर्जन ना होने पाए मूर्ति विसर्जन हेतु नदी तट पर ही सरोवर का निर्माण समय से पूर्व कर लिया जाए ताकि मूर्ति विसर्जन में कोई समस्या ना आए ।

अधिशासी अभियंता विद्युत को जर्जर अवस्था में लगे तारों को ठीक करने तथा दुर्गा पूजा महोत्सव के दौरान शासन द्वारा निर्धारित रोस्टर के सापेक्ष विद्युत आपूर्ति करना सुनिश्चित करे।

क्षेत्र में गड्ढा मुक्ति के अभियंता जल निगम को खराब हैंडपंपों को ठीक कराने अधिशासी अधिकारी नगर पालिका को साफ-सफाई जलापूर्ति फायर अफसर को दुर्गापूजा पंडालों में फायर सेफ्टी के मुख्य चिकित्सा अधिकारी को एंबुलेंस चिकित्सकों की टीम औषधियों की पर्याप्त मात्रा में उपलब्धता कर लिया जाय।

अपर जिलाधिकारी प्रशासन रामसिंह वर्मा ने बताया कि 29 सितंबर को कलश स्थापना 4 अक्टूबर को मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा 6 अक्टूबर को महा अष्टमी व्रत 7 अक्टूबर को महानवमी 8 अक्टूबर को विजयदशमी। उन्होंने बताया कि जनपद के विभिन्न क्षेत्रों में लगभग दुर्गा प्रतिमाओं को स्थापित किया जाता है इतनी ही जुलूस निकाले जाते हैं।

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक रामबदन सिंह, मुख्य विकास अधिकारी विवेक त्रिपाठी, अपर जिलाधिकारी रामसिंह वर्मा, अपर पुलिस अधीक्षक दुर्गा पूजा महोत्सव एवं समिति के पदाधिकारी उपस्थित रहे।

Comments