जिला अधिकारी ने 14 वे वित्त आयोग से होने वाले कार्यों को लेकर किया कलेक्ट्रेट मे बैठक

जिला अधिकारी ने 14 वे वित्त आयोग से होने वाले कार्यों को लेकर किया कलेक्ट्रेट मे बैठक

ज्ञानपुर,भदोही-

 जिलाधिकारी राजेंद्र प्रसाद ने कलेक्ट्रेट सभागार में नगर निकायों के 14वें वित्त आयोग में प्राप्त धनराशि से होने वाले विकास कार्याे के संबंध में अधिकारियों के साथ बैठक की और जनसामान्य की मूलभूत सुविधाओं का ध्यान रखते हुए सभी विकास कार्याे को पूर्ण करने के लिए निर्देशित किया।

 उन्होंने साफ-सफाई के अतिरिक्त विद्युत के लटकते तारों को व्यवस्थित कराने के निर्देश दिये। उन्होंने जनसामान्य की मूलभूत आवश्यकताओं में बिजली, पानी, आवागमन हेतु मार्ग का सुदृढ़ीकरण करायें और जलभराव होने वाले रास्तों को प्राथमिकता के आधार पर कराये।

उन्होंने कहा कि इन सभी कार्याे को जल्द पुर्ण करे। जिलाधिकारी ने सभी अधिशासी अधिकारियों से कहा कि प्रस्तुत किये गये प्रस्तावों के बाद भी जलभराव और समस्याएं उत्पन्न होंगी तो संबंधित अधिशासी अधिकारी की जिम्मेदारी तय की जायेगी।

उन्होंने कहा कि हम जनता के लिए कार्य कर रहे है और प्राइवेट जमीन पर सरकारी धनराशि तभी खर्च की जायेगी जब वह जमीन सरकार के खाते में दर्ज होगी। सरकारी धन का दुरूप्रयोग ना करे। जिलाधिकारी ने जलभराव की समस्या पर गंभीरता प्रकट करते हुए कहा कि ऐसा प्लान करें कि जल्दी से कार्य की दोबारा नौबत न आये।

उन्होंने जलभराव से निपटने के लिए नालों की बेहतर साफ-सफाई के साथ ही नालों में कचरा डालने वालों के विरूद्ध कार्यवाही भी निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि सभी दुकानदार अपनी दुकान के सामने डस्टबिन का प्रयोग करें अगर डस्टबिन का उपयोग नहीं करें तो उनका चालान किया जाए

 इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी विवेक त्रिपाठी, अपर जिलाधिकारी रामसिंह वर्मा, समस्त चेयरमैन, समस्त अधिशासी अधिकारी, एवं सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित रहे। 

Comments