भाजपा के स्टार प्रचारक सूची में नरेन्द्र मोदी पहले नंबर तो शाहनवाज हुसैन 14वें नंबर पर

भाजपा के स्टार प्रचारक सूची में नरेन्द्र मोदी पहले नंबर तो शाहनवाज हुसैन 14वें नंबर पर

भागलपुर:पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन को भले ही टिकट नहीं मिला हो।उनकी सीट भागलपुर जेडीयू के खाते में चली गई हो। लेकिन बीजेपी उन्हें स्टार प्रचारक मानती है। बिहार बीजेपी ने पहले और दूसरे चरण के मतदान के लिए जिन 40 नेताओं की लिस्ट जारी की है उसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तो पहले नंबर पर हैं ही।इस बार चुनाव लड़ने से वंचित शाहनवाज हुसैन 14वें नंबर पर हैं जबकि उतर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 15वें पायदान पर हैं.

वहीं गिरिराज सिंह का नंबर 28वां है।शाहनवाज हुसैन भागलपुर से 2 बार बीजेपी के टिकट पर सांसद रह चुके हैं. लेकिन इस बार जेडीयू और बीजेपी के तालमेल में उनकी सीट जेडीयू को चली गई जिसकी वजह से वह 2019 का चुनाव नहीं लड़ पा रहे हैं. शाहनवाज हुसैन बिहार बीजेपी के एक मात्र बड़ा मुस्लिम चेहरा हैं. हालांकि बीजेपी से ज्यादा मुस्लिम चेहरे की जरूरत उसके सहयोगी जेडीयू को है क्योंकि बिहार के सीमांचल के मुस्लिम बहुल इलाके में वही चुनाव लड़ रही है।

सुपौल के रहने वाले शाहनवाज हुसैन की सीमांचल मे अच्छी पकड़ है। इस बार उनके टिकट कटने का प्रभाव इस इलाके में पड़ सकता है। इसलिए बीजेपी ने उन्हें स्टार प्रचारक की लिस्ट में रखा है।वहीं केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह को आइना दिखाने वाले एमएलसी रजनीश को बिहार बीजेपी ने स्टार प्रचारक बनाया है। बिहार बीजेपी की ओर से जारी लिस्ट में एमएलसी रजनीश कुमार 36वें नंबर पर हैं जबकि गिरिराज सिंह 28वें नबंर पर हैं.नवादा से लोकसभा टिकट नहीं मिलने पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह नाराजगी जता रहे थे और बेगूसराय जाने के नाम पर सिर्फ ये बोल रहे थे

कि मै कार्यकर्ता हूं, कार्यकर्ता था और कार्यकर्ता रहूंगा।हर बार यही जवाब मिलने पर बेगूसराय से टिकट की आशा लगाए राजनीश कुमार को अच्छा नहीं लगा।उन्होंने तुरंत ट्वीट कर कहा कि गिरिराज सिंह नाटक छोड़ें और बेगूसराय आकर चुनाव की तैयारी करें।एमएलसी रजनीश कुमार ने बकायदा ट्वीट कर गिरिराज सिंह पर निशाना साधते हुए कहा था कि गिरिराज सिंह को अब अपना माया समेट कर नाटक बंद कर देना चाहिए और बेगूसराय आकर लड़ने की तैयारी करनी चाहिए।

Comments