रेलवे परीक्षा में तकनीकी व्यवधान की वजह से 40 अभ्यर्थी परीक्षा नहीं दे सके

रेलवे परीक्षा में तकनीकी व्यवधान की वजह से 40 अभ्यर्थी परीक्षा नहीं दे सके

भागलपुर:

बरारी औद्यौगिक प्रांगण स्थित आईओएन डिजिटल जोन आईडीजेड सेंटर पर शुक्रवार की पहली पाली में होने वाली रेलवे की परीक्षा में तकनीकी व्यवधान की वजह से 40 अभ्यर्थी परीक्षा नहीं दे सके। नीयत समय पर परीक्षा केंद्र में प्रवेश किए अभ्यर्थियों को परीक्षा के दौरान बैटरी संख्या-4 में तकनीकी खराबी आ गई।

अभ्यर्थियों के कंप्यूटर पर उनके लिए तय प्रश्न चित्र दिखाई ही नहीं दे रहे थे। समय बीता जा रहा था लेकिन अभ्यर्थियों को जब प्रश्न चित्र दिखाई ही नहीं दे रहा था तो वह उसे साल्व कैसे कर पाते? कुछ देर ऐसी स्थिति बनी रही। अभ्यर्थियों में आक्रोश पनपने लगा।परीक्षा केंद्र के अंदर जब समय बीतता जा रहा था तो अभ्यर्थियों का धैय जवाब देने लगा। हंगामा करने लगे।

परीक्षा केंद्र पर मौजूद रेलवे की ओर से भेजे गए प्रतिनिधियों से इसकी शिकायत की। लेकिन उनकी ओर से कोई माकूल जवाब नहीं दिया गया। बच्चे अपने भविष्य के प्रति आशंकित हो शोर मचाने लगे। उन्हें कुछ देर में शांत तो करा दिया गया लेकिन बच्चे इस बात का आश्वासन चाहते थे कि उनकी परीक्षा फिर हो।

क्योंकि उनलोगों ने तकनीकी खराबी की वजह से परीक्षा नहीं दिया। लेकिन सेंटर पर मौजूद रेलवे की ओर से परीक्षा कराने भेजे गए प्रतिनिधियों ने उन्हें किसी प्रकार का लिखित आश्वासन नहीं दिया। हां यह मौखिक बोलते रहे कि शुक्रवार की पहली पाली वाली परीक्षा कैंसिल कराई जाएगी। उनके आश्वासन बाद परीक्षा से वंचित अभ्यर्थियों ने एक लिखित आवेदन सेंटर पर मौजूद प्रतिनिधि को दिया और उसकी पावती ले ली है।

शुक्रवार को होने वाली परीक्षा से पूर्व की दो परीक्षाएं इन अभ्यर्थियों ने पास कर ली है। तीसरी परीक्षा देने पहुंचे थे।रेलवे के असिस्टेंट लोको पायलट के मनोविज्ञान विषय की परीक्षा शुक्रवार को थी। परीक्षा नहीं देने का उन्हें काफी दुख था। भविष्य के प्रति सशंकित इन अभ्यर्थियों में सुधांशु कुमार चंद्रवंशी, उत्तम पुष्प निराला, अश्विनी कुमार सुमन, दीपक कुमार, अनिल कुमार, रश्मि कुमारी,

पंपी सिन्हा, अनुरंजन कुमार, संगीता कुमारी, पप्पू कुमार दास, दीपक कुमार, अटल बिहारी, विनय कुमार, विशाल कुमार, गोपी किशन, अख्तरूल हक, रमन कुमार, कमल किशोर, अनिल कुमार यादव, जय कुमार, गोपेश कुमार, अर्जुन दास, संतोष कुमार, प्रभात कुमार कानू, ऐनुल अंसारी, पंचम लाल, मदन कुमार, रमन कुमार, सुब्रतो कुमार दास समेत 40 अभ्यर्थी शामिल हैं।

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments