भागलपुर विश्वविद्यालय में जल्द से जल्द तृतीय व चतुर्थ वर्गीय कर्मचारियों की होगी भर्ती

 भागलपुर विश्वविद्यालय में जल्द से जल्द तृतीय व चतुर्थ वर्गीय कर्मचारियों की होगी भर्ती

भागलपुर:

तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय में जल्द कर्मचारियों की कमी दूर होगी। 16 साल बाद एक बार फिर रिक्त पड़े पदों पर तृतीय एवं चतुर्थवर्गीय कर्मचारियों की नियुक्ति होगी। राजभवन ने इस पर अपनी सहमति दे दी है।

कुलपति को भी नियुक्ति प्रक्रिया के लिए सक्षम बताया है।इधर विवि प्रशासन ने स्वीकृत पदों के विरूद्ध कितनी रिक्तियां है इसकी सूची तैयार करनी शुरू कर दी है। अब विवि को केवल रिक्तियां तय कर उसके अनुसार वेतन का दावा सरकार के पास भेजना है।

इसके बाद सरकार वेतन का प्रावधान करेगी। यह प्रक्रिया पूरी होने के बाद विवि द्वारा नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। बता दे कि टीएमबीयू में विगत 16 साल से कर्मचारियों की नियमित नियुक्ति नहीं हुई है। दरअसल पिछले दिनों उच्च शिक्षा में सुधार को लेकर राजभवन में कुलाधिपति, उनके प्रधान सचिव विवेक कुमार सिंह और सरकार के एडिशनल मुख्य सचिव आरके महाजन के बीच अहम बैठक हुई थी। जिसमें राज्य भर के विवि में तृतीय और चतुर्थ वर्गीय कर्मचारियों की कमी से काम पर पड़ रहे प्रभाव को लेकर गहन विमर्श हुआ था।

बैठक में एडिसनल सचिव ने स्पष्ट किया था कि कर्मचारियों की नियुक्ति कुलपति अपने स्तर से कर सकते हैं। इसके बाद सरकार के स्तर से सभी विवि को यह निर्देशित किया गया कि विवि रिक्तियां तय कर वित्तीय भार के लिए सरकार को दावा भेजे।

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments