भारती फाउंडेशन ने इंटरनेशनल किड्स फिल्‍म फेस्‍टीवल की मेजबानी की

   भारती फाउंडेशन ने इंटरनेशनल किड्स फिल्‍म फेस्‍टीवल की मेजबानी की

 भारती फाउंडेशन, भारती एंटरप्राइजिस की लोकोपकारी संस्‍था LXL आइडियाज के साथ मिलकर पंजाब, राजस्‍थान, हरियाणा, दिल्‍ली, असम, जम्‍मू और कश्‍मीर, तेलंगाना, कर्नाटक और आंध्र प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों में 18,000 से अधिक विद्यार्थियों के लिए इंटरनेशनल किड्स फिल्‍म फेस्‍टीवल की मेजबानी कर रही है।

यह पहल विद्यार्थियों, अभिभावकों और गांव के समुदायों के अन्‍य सदस्‍यों के लिए एक अनूठा अवसर है, जो अक्‍सर ऐसे फिल्‍मोत्‍सव में शामिल होने से चूक जाते हैं। इस उत्‍सव में 25 से अधिक देशों से 100 से अधिक विशेष रूप से बनाई गई, अर्थपूर्ण और विविधतापूर्ण बाल फिल्‍में दिखाई जाएंगी जो मित्रता, स्‍नेह, हमउम्र संबंध, देशभक्ति आदि जैसे संस्‍कार आधारित विषयों को खंगालेंगी।

इस अवसर पर चर्चा करते हुए, सुश्री ममता सैकिया, COO, भारती फाउंडेशन का कहना था, “हमें 9 राज्‍यों में गांवों में सत्‍य भारती स्‍कूलों और सरकारी स्‍कूलों में IKFFI की मेजबानी करके बहुत खुशी हो रही हे। फिल्‍में विद्याप्राप्ति का हमेशा एक महान स्रोत रही हैं और आनंद से भरपूर यह सिनेमाजनित अनुभव हमारी सर्वांगीण शैक्षणिक विधि के लिए पूर्णतया उपयुक्‍त है जिसकी रूपरेखा ग्रामीण परिप्रेक्ष्‍य के चारों ओर बनाई गई है।”

IKFF 2018 विश्‍व का सबसे बड़ा बाल फिल्‍मोत्‍सव है जिसका विभिन्न स्‍कूलों द्वारा 20 देशों में 20 लाख से अधिक बच्‍चों के लिए आयोजन किया जाता है। यह अनोखा फिल्‍मोत्‍सव विद्यार्थियों को सर्वश्रेष्‍ठ अंतर्राष्‍ट्रीय बाल फिल्‍में देखने का अवसर उपलब्‍ध कराता है। यह बच्‍चों को फिल्‍म निर्माण की मास्‍टर कक्षाओं से सीखने और विश्‍व की सबसे बड़ी फिल्‍म निर्माण प्रतियोगिता के लिए फिल्‍में बनाने का अवसर भी उपलब्‍ध कराता है।

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Loading...
Loading...

Comments