भारतीय किसान यूनियन की बैठक हुई सम्पन्न

भारतीय किसान यूनियन की बैठक हुई सम्पन्न

रिपोर्ट-अंकित गुप्ता

सिरौलौगौसपुर बाराबंकी
क्षेत्र के ग्राम औलिया लालपुर में भारतीय किसान यूनियन की पंचायत तहसील अध्यक्ष राम सजीवन वर्मा की अध्यक्षता और ब्लाक अध्यक्ष सोहनलाल के संचालन में आयोजित हुई।

इस पंचायत को तहसील अध्यक्ष ने सम्बोधित करते हुए कहा कि अधिकारी कर्मचारी पूर्णतः निरंकुश हो गये हैं इनसे कार्य करवाने में राज्य सरकार पूरे तौर पर विफल हैथाना दिवस तहसील दिवस में फरियादियों को न्याय न देकर निस्तारण की फर्जी आख्या प्रेषित हो रही हैं यहां तक मुख्य मंत्री के यहां दी गई।

शिकायतें भी ठंडे बस्ते में डाली जा रही धारा 24 के आवेदन पर कार्यवाही नहीं की जाती गांव मे सफाई कर्मचारी जाते ही नहीं नालियां बजबजा रही गंदगी का अंबार है गाँवों में लगी स्ट्रीट लाइट में घोटाला हुआ है चकरोडों तालाबों सरकारी जमीनों पर लेखपाल कानून गो द्वारा अवैध कब्जा करवाकर वसूली की जा रही है।

आवासों शौचालयों मैं भी खेल हैधान तौल केंद्रों पर गडबड़ी से किसान परेशान हैं गौशालाऔं से टैग लगे पशुओं द्वारा फसल नष्ट हो रही कौन उन्हें छोड़ रहा है पराली जलाने में किसानों पर मुकदमे दर्ज हो रहे पर जब यही पराली सरकारी जमीनों पर जलाई जाय तो कोई कार्रवाई नहीं।


दोनों पर कार्यवाही होनी चाहिए या किसानों के मुकदमे वापस हों आदि समस्याओं के समाधान में अधिकारियों द्वारा निराकरण नहीं किया जा रहा ऐसी स्थिति में यूनियन के सामने कोई रास्ता नहीं रह जाता इसलिए तय किया जाता है।

कि सभी कार्यकर्ता हजारों की संख्या में भोजन बिस्तर लेकर दिनांक 12 दिसम्बर को ब्लाक परिसर में घेराव हेतु पहुंचे इसके लिए उपजिलाधिकारी और सम्बंधित को ज्ञापन दिया जायेगा इस बैठक में राम उदेश गुप्ता पं लक्ष्मी नरायन सुखदेव जगदम्बा प्रसाद डा यमुना शरण वर्मा मीडिया प्रभारी सहित दर्जनों पदाधिकारी उपस्थित थे।

Comments