पेयजल आपूर्ति पिछले आठ दिनों से ठप रहने से ग्रामीण क्षेत्रों में मचा हड़कंप

पेयजल आपूर्ति पिछले आठ दिनों से ठप रहने से ग्रामीण क्षेत्रों में मचा हड़कंप

 

बांका:-

प्रखंड के घसिया पंचायत अन्तर्गत धोबीया वार्ड नंबर 4 में पेयजल की आपूर्ति पिछले आठ दिनों से पूरी तरह ठप है। जिस कारण ग्रामीणों के बीच पेयजल की समस्या को लेकर त्राहिमाम मचा हुआ है।

यहां तक की ग्रामीणों को पानी पीने के लिये भी नसीब नहीं हो पा रहा है। जबकि प्रशासनिक अधिकारी भी पेयजल की समस्या से निजात दिलाने में असफल साबित हो रहे है।मालूम हो की घसिया पंचायत के धोबीया गांव में हो रहे पेयजल की आपूर्ति वार्ड सदस्य रामप्रवेश यादव व सचिव विकास मंडल के द्वारा रोक दिया गया है।

वार्ड सदस्य व सचिव के द्वारा पानी की आपूर्ति रोके जाने से आहत ग्रामीणों ने गांव में बने जलमीनार के पास पहुंच जोरदार हंगामा किया। हंगामा कर रहे ग्रामीण कपिलदेव पासवान, किशोर मंडल, जनार्धन मंडल, अनरुध मंडल, प्रकाश यादव, फोचो यादव, मुकेश यादव, रोहित साह, विष्णु शर्मा सहित ने बताया की पानी की नियमित आपूर्ति के संचालन को लेकर गांव के पंच कपिल पासवान को जिम्मा दिया गया था।

जिसके द्वारा ग्रामीणों को सही समय पर पानी की आपूर्ति की ज़ा रही थी। लेकिन आज से करीब दस दिन पूर्व पंचायत के मुखिया द्वारा पानी के आपूर्ति के संचालन का जिम्मा वार्ड सदस्य व सचिव को दे दिया गया। लेकिन वार्ड सदस्य व सचिव के द्वारा ग्रामीणों को होने वाले पानी की आपूर्ति रोक दी गयी। ग्रामीणों ने बताया की वार्ड सदस्य के द्वारा अपने जमीन में बनें जलमीनार से पानी की आपूर्ति नहीं देना चाहते है।

जिससे पानी की आपूर्ति रोके जाने से ग्रामीणों के बीच भीषण जल संकट उभर आया है। भीषण जल संकट से निपटने के लिये प्रशासन बन्द पड़े सभी जलमीनार को चालू कर ग्रामीणों को पानी आपूर्ति करने कराने की बात कह रहे है वहीं पिछले आठ दिनों से गांव में बन्द पड़े पानी की आपूर्ति के संचालन को चालू करवाने में प्रशासन पुरी तरह से उदासीन दिखाई दे रहे हैं। ग्रामीणों ने बताया की इस भीषण जल संकट से निपटने के लिये प्रशासन के द्वारा कोई ठोस कदम नहीं उठाया जाएगा तो हम सभी ग्रामीण डीएम कार्यालय के पास आंदोलन करेंगे

 

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments