पत्रकार पर हुए प्राणघातक हमले की जाँच करेंगी अपराध शाखा शामली : एसपी ने सौंपी जांच

पत्रकार पर हुए  प्राणघातक हमले की जाँच  करेंगी   अपराध शाखा शामली :   एसपी ने सौंपी जांच

 

कैराना:-

पुलिस अधीक्षक शामली अजय कुमार पांडेय द्वारा समाचार प्रकाशित करने पर पत्रकार पर दबंग- भूमाफिया व दो सगे भाइयों द्वारा किये प्राणघातक हमले के प्रकरण की जांच अपराध शाखा शामली को सौंप दी गई है। साथ ही पीड़ित पत्रकार द्वारा  कोतवाली प्रभारी निरीक्षक कैराना पर पत्रकारों की बात सुनने के बजाए उन्हें धमकाकर कोतवाली से भागने व आरोपियों से साठ- गांठ कर घायल पत्रकार के विरुद्ध ही मुकदमा दर्ज करने के मामले में पुलिस अधीक्षक शामली ने सभी आरोपों की जांच सीओ सिटी को सौप दी।

गत शुक्रवार की रात्रि घर मे बैठे मुजफ्फरनगर से प्रकाशित एक दैनिक समाचार-पत्र के स्थानीय संवददाता उस्मान चौहान को नगर के दबंग भूमाफिया इंतजार उर्फ शब्बू ने अपने दो सगे भाइयों आसिफ व सोनू तथा दो - तीन अज्ञात के संग हमला कर गम्भीर रूप से घायल कर दिया था। 

जिसमें पत्रकार गंभीर रूप से घायल हो गया देर रात्रि कैराना पुलिस द्वारा घायल पत्रकार का चिकित्सा परीक्षण तो कराया गया था, लेकिन अरोपियों के विरुद्ध अभियोग दर्ज न कर उल्टा पीड़ित पत्रकार के विरुद्ध ही संगीन धाराओं में अभियोग दर्ज कर दिया गया था। पत्रकार के विरुद्घ आनन-फानन में कराए गए मुकदमे पर कैराना के पत्रकारों में रोष फैल गया था। पीड़ित पत्रकार की तहरीर पर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक राजेन्द्र नगर ने कार्यवाही करने से साफ मना कर दिया था।

जनपद के पत्रकार एसपी शामली अजय कुमार पांडेय से मिले थे जिसके बाद एसपी अजय कुमार पांडेय ने कोतवाली प्रभारी को निर्देशित कर पत्रकार पर हमला करने वाले दबंगों के विरुद्ध कैराना कोतवाली पर अभियोग दर्ज कराया। पुलिस अधीक्षक ने पूरे प्रकरण की जांच अपर पुलिस अधीक्षक शामली को सौपी गई थी।

पुलिस अधीक्षक शामली अजय कुमार पांडेय के आदेश पर जांच अपराध शाखा शामली को सौंपी गई है। साथ ही एक एक पक्षीय कार्यवाही करने के आरोप लगने पर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक राजेन्द्र कुमार नगर की जांच बैठा कर   सीओ सिटी शामली को सौप दी है।कोतवाल पर लगे सभी आरोपों की जांच सीओ सिटी शामली करेंगे

Comments