विद्युत विभाग ने 25 लाख में 16 लाख वसूले ,कनैक्शन काटे अलीगढ़ की बड़ी खबरे

विद्युत विभाग ने 25 लाख में 16 लाख वसूले ,कनैक्शन काटे अलीगढ़  की बड़ी खबरे

मासूम बच्चे की ट्रैक्टर से कुचलकर हुई मौत


अलीगढ़।

थाना पिसावा क्षेत्र में भट्टे पर मजदूरी करने वाले मजदूर के मासूम बेटे की तीव्र गति से आ रहे ट्रैक्ट्रर की चपेट में आकर मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने बालके शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया है। 

गांव मढ़ा हबीबपुर निवासी राजा (7 वर्षीय) पुत्र राजू अपने मामा रवि बनी मां के साथ भट्टे पर रहता था मां और मामा भट्टे पर मजदूरी करते है। राजा पास में ही खेलता रहता था। रोजाना की तरह राजा खेल रहा था तभी भट्टे पर ट्रैक्टर ट्रॉली लेकर चालक निकलते समय चपेट में राजा आ गया और उसकी मौके पर ही मौत हो गई

घटना की सूचना मिलते ही भट्टे के मजदूर एकत्रित हो गए और चीख-पुकार मचने लगी इस बीच ट्रैक्टर चालक मौके से फरार हो गया घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है।

 

 दोषी पाए जाने पर राशन डीलर पर होगी कार्यवाही:मंडलायुक्त


अलीगढ़।

मंडलायुक्त अजयदीप सिंह के निर्देशों पर आज उपायुक्त खाद्य ने  10ः से ज्यादा राशन प्रॉक्सी से वितरित किए जाने पर नगर पंचायत पिलखना में एक कोटेदार पर कार्यवाही की गयी।उपायुक्त खाद्य ने बताया कि पोर्टल पर पिलखना नगर पंचायत के कोटेदार रामकिशोर द्वारा 10ः से ज्यादा राशन प्रॉक्सी के माध्यम से वितरित किए जाने की सूचना प्राप्त हुई

जिसके तत्काल जांच के आदेश मंडमंडलायुक्त द्वारा दिए गए। उपायुक्त मदन यादव ने बताया कि पिलखना नगर पंचायत के कोटेदार राम किशोर के द्वारा राशन वितरण में 10ः से ज्यादा राशन प्रॉक्सी के माध्यम से वितरित किया गया, जिसकी जांच करने पर पाया गया कि कोटेदार द्वारा कुल 501 कार्ड धारकों में से 449 कार्ड धारकों को आधार कार्ड के माध्यम से राशन वितरित किया गया

तथा शेष 52 कार्ड धारकों को प्रॉक्सी के माध्यम से राशन वितरित किया गया। शेष 52 कार्ड धारकों की जांच करने पर पाया गया कि कोटेदार द्वारा राशन वितरण में अनियमितता की गई है, जिस पर उसको नोटिस जारी करते हुए अग्रिम कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी।

 

विद्युत विभाग ने 25 लाख में 16 लाख वसूले ,कनैक्शन काटे


अलीगढ़।

विद्युत विभाग द्वारा बकाया बसूली के लिए अभियान चलाया जा रहा है। 25 लाख  बकाएदार उपभोक्ताओं के कनैक्शन काटे गए हैं।विद्युत वितरण खंड चतुर्थ के अधिशासी अभियंता घनश्याम सिंह केसरवाल ने बताया कि शुक्रवार को आसान किश्त योजना के तहत गांव हस्तपुर व गौंडा में शिविर का आयोजन किया गया।

शिविर में 92 उपभोक्ताओं के पंजीकरण कराए गए। वहीं 16 लाख रुपये बकाया बसूल की गई है। उन्होंने बताया कि इसके साथ ही डिवीजन के 180 उपभोक्ताओं के संयोजन काटे गए हैं। इन उपभोक्ताओं पर लगभग 25 लाख रुपये की धनराशि बकाया चल रही थी। उन्होंने घरेलू उपभोक्ताओं से आसान किश्त योजना का लाभ लेने की अपील की है।

 

आम आदमी की थाली से प्याज हुई गायब,कीमतों ने लगाया शतक


अलीगढ़।

दाल को पार कर प्याज ने शतक लगा दिया है। ऐसे में अब आम आदमी की थाली से प्याज गायब होने लगे है। यही नहीं दाल भी बिना प्याज के तड़के से लोग खा रहे है। व्यापारियों की माने तो अभी जनवरी माह में प्याज की कीमत में और भी बढ़ोत्तरी हो सकती है।

पिछले महीने से लगातार प्याज मंहगी होती जा रही है। जिससे रसोई का बजट बिगाड़ गया है। कभी सस्ते दाम में आसानी से मिलने वाली प्याज ने मंहगाई की राह पकड़ ली है, ऐसे में लोगों की थाली से प्याज गायब होने लगी है। कीमतों में गिरावट न आने से लोग काफी परेशान हैं। महंगाई का रास्ता पकड़ प्याज ने शतक लगा दिया है।

थोक बाजार में जहां प्याज की कीमत 80 से 85 रुपये प्रति किलोग्राम है, वहीं फुटकर बाजार में 100 रुपये किलो बिक रही है। प्याज की कीमतों में अचानक हुई वृद्धि का कारण चाहे जो भी हो, लेकिन हर दिन बढ़ रही कीमतों ने किचन का स्वाद फीका कर दिया है। करीब दो माह पूर्व यह बाजार में 20-25 रुपए प्रति किलो बिक रही थी, लेकिन वर्तमान में 100 के पार जाने को आमादा है। कीमतों पर अंकुश लगाने के लिए सरकार द्वारा ठोस कदम न उठाए जाने आमजन में आक्रोश का भाव है।
 

आमजन की टीस और सब्जी विक्रेताओं के बोल


मौसम की मार ने प्याज की फसल को पूरी तरह चैपट कर दिया। जिसका सीधा असर अब बाजार पर पड़ रहा है। मंहगाई के चलते प्याज का बाजार भी प्रभावित है। मांग के अनुरूप आवक की कमी व फसल पर मौसम के प्रभाव ने इसकी कीमत बढ़ा दी है। यदि हालात यही रहे तो कीमत पर अंकुश लगने वाली नहीं। मोहित, 

जिस गति से प्याज की कीमत बढ़ रही है, वह दिन दूर नही जब किचन से पूरी तरह से गायब हो जाएगा। जल्द ही यदि सरकार द्वारा कीमतों पर अंकुश लगाने के लिए प्रभावी कदम न उठाए गए तो हमें और अधिक महंगाई की मार झेलनी पड़ेगी। 

प्रशासन द्वारा प्याज की कालाबाजारी को रोकने के लिए सख्त कदम नही उठाए जा रहे हैं, जिसका नतीजा है कि दिनों दिन इसकी कीमत में इजाफा होता जा रहा है। प्याज ने महंगाई के सारे रिकार्ड तोड़ दिए है। प्रशासन ने कुछ दिनों ने कैंप लगवा प्याज बिकवाया था, मगर अब वह भी बंद है।

रवि गुप्ता, नागरिक महंगाई ने सारे रिकार्ड तोड़ दिए है। सालों पहले प्याज महंगा हुआ था, वह भी 100 के पार नहीं गया था। मगर इस सरकार के कार्यकाल प्याज ने शतक लगा दिया।

 

सरकारी आवास बांटने नहीं पहुंचे अधिकारी तो भड़के पात्र


अलीगढ।

कांशीराम आवास आवंटित करने वाले जेई बिना बताए ही गाजियाबाद चले गए। विभाग को भनक तक नहीं लगी। सारसौल स्थित योजना में पात्र आवास लेने पहुंचे, लेकिन कोई अधिकारी के न आने पर भड़क गए और हंगामा करने लगे। एडीए वीसी मनमोहन चैधरी ने संबंधित जेई से स्पष्टीकरण मांगा है।

सारसौल स्थित कांशीराम आवास योजना के तहत प्रशासन द्वारा पिछले दिनों में आवास आवंटन के प्रमाण पत्र बांटे गए। आवास पर कब्जा देने के लिए प्रत्येक शुक्रवार को सारसौल पर कैम्प लगाया जाता है। जिसमें एडीए की तरफ एक जेई की तैनाती रहती है। जो प्रमाण पत्र देखकर आवास आंवटित करते हुए प्रमाण पत्र पर नंबर चढ़ाता है।

पिछले शुक्रवार को आवास न बंटने की वजह से पात्रों ने हंगामा किया था। इस शुक्रवार को भी सुबह करीब आठ बजे से ही करीब 250 से 300 पात्र एकत्रित हो गए। पात्र इंतजार ही करते रह गए, लेकिन कोई भी अधिकारी नहीं पहुंचा। जिसके चलते पात्रों ने हंगामा करना शुरु कर दिया। शिकायत एडीए वीसी तक पहुंच गई।

जानकारी करने पर पता चला कि जेई श्याम मोहन शुक्ला को जाना होता है, लेकिन वह बिना बताए ही गाजियाबाद चले गए। एडीए वीसी ने बताया कि जेई से स्पष्टीकरण मांगा गया है। 
बकाएदारों का एडीए में लगेगा बोर्ड
एडीए के बकायेदारों की सूची प्राधिकरण के कार्यालय व बाहर बोर्ड पर लगाई जाएगी। एडीए वीसी ने बताया कि सोमवार तक मानचित्र व शमन शुल्क के बकाएदारों की सूचा चस्पा करा दी जाएगी।

 

बाबरी विध्वंस की फोटो फेसबुक पर शेयर कर छात्रों ने निकाली भड़ास


अलीगढ़।

आडवाणी के फोटो पर बाबरी मस्जिद तोड़ते हुए दिखा कर फेसबुक पर शेयर करने को लेकर सीओ को ज्ञापन दिया।छह दिसंबर को बाबरी मस्जिद की शहादत की बरसी के अवसर पर एएमयू के कैनेडी हाल के पास छात्रों ने शाम को एक सभा का आयोजन किया। इसमें बाबरी मस्जिद की शहादत पर गम का इजहार किया।

वक्ताओं ने इस दिन को इंसानियत को दागदार करने वाली घटना वाला दिन बताते हुए आने वाली नस्लों को भी इससे अवगत कराने का आह्वान किया।छात्र नेता फैजुल हसन ने बताया कि 9 नवंबर को सुप्रीम कोर्ट का फैसला अयोध्या के संबंध में आया। इस फैसले को पूरे देश ने स्वीकार किया।

अदालत ने अपने फैसले में यह कहीं नहीं कहा कि मंदिर को तोड़कर मस्जिद बनाई गई थी। बल्कि कहा है कि जो फैसला दिया गया है वह आस्था के आधार पर दिया गया है। इसके अलावा जो पुनर्विचार याचिका दायर की गई है वह संवैधानिक प्रावधान के तहत की गई है। यही संविधान की भावना भी है,

लेकिन देखने में आ रहा है कि बात बात पर मुसलमानों को ही लक्ष्य बनाकर निशाना बनाया जा रहा है। एनआरसी के प्रावधानों में कहा जा रहा है कि इसमें मुसलमानों को छोड़कर सभी को नागरिकता दी जाएगी।
यह देश के गृहमंत्री को शोभा नहीं देता है। सरकार का फर्ज सभी कोे इंसाफ देना और सभी के हितों को सुरक्षित रखना है।

शाम को जो सभा की गई है उसमें भी बेहद शांति और सलीके के साथ सभी ने अपनी बात कही है। विश्वविद्यालय के कैंपस मुद्दों पर चर्चा के लिए होते हैं। यही काम छात्रों ने किया है क्योंकि स्वस्थ समाज में सभी मुद्दों पर खुलकर बात होनी चाहिए। वही काम यहां पर हुआ है। इस अवसर पर तल्हा मन्नान, सरजील उस्मानी, अहमद मुस्तबा फैराज, बरदा बेग आदि मौजूद थे।

 

पूर्व गृह मंत्री के खिलाफ पोस्ट करने वालों पर मुकदमा दर्ज


अलीगढ़।

थाना सिविल लाइन में पूर्व गृह मंत्री के खिलाफ अभद्र कमेंट कर अपमानित करने वाले लोगों के खिलाफ भाजपा प्रवक्ता ने अभियोग पंजीकृत कराया है। भाजपा जिला प्रवक्ता एवं मीडिया प्रभारी युवा मोर्चा प्रतीक चैहान ने तहरीर देते हुए बताया कि उनकी फेसबुक पर एक पोस्ट की गई है उसमें पूर्व गृहमंत्री लालकृष्ण आडवाणी को अपमानित किया गया है।

पोस्ट में उल्लेख किया गया है कि 6 दिसंबर को केनेडी लोन अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में मीटिंग है। जो बाबरी मस्जिद के संबंध में है। जबकि एसएसपी आकाश कुलहरी ने सोशल मीडिया पर किसी भी प्रकार की टिप्पणी करने पर रोक लगा रखी है

उसके बावजूद भी टिप्पणी कर मीटिंग बुलाकर युवाओं को भड़काने एवं शांति व्यवस्था भंग कर माहौल खराब किए जाने का प्रयास कुछ असामाजिक तत्व कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि मीटिंग को तत्काल प्रभाव से रुकवाया जाए। जिला प्रवक्ता ने थाना सिविल लाइन में ताल्हा मन्नान खान,

सरजीत उस्मानी एवं अन्य लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है इंस्पेक्टर अनिल कुमार ने बताया कि प्रतीक चैहान की तहरीर पर नामजद युवकों के खिलाफ 153ं व 67 के तहत मुकदमा दर्ज कर विधिक कार्रवाई की जा रही है।

 

Comments