लंकामीनार पर आयोजित दंगल में पहलवानों ने दिखाए दांवपेंच

लंकामीनार पर आयोजित दंगल में पहलवानों ने दिखाए दांवपेंच

              नाग पंचमी पर आयोजित किया गया दंगल व मेला

कालपी।

नगर की एतिहासिक लंका मीनार प्रांगण में नाग पंचमी के अवसर पर आयोजित दंगल व मेले का उद्घाटन उपजिलाधिकारी भैरपाल सिंह ने किया। इस मौके पर पुलिस उपाधीक्षक संजय कुमार शर्मा ने पहलवानों का परिचय लिया तथा पहलवानों का हाथ मिलवाया तथा बाहर से आए एक दर्जन पहलवानों ने अपनी कला का प्रदर्शन किया।

उपजिलाधिकारी भैरपाल सिंह ने दंगल का उद्घाटन करने के बाद उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि दंगल व मेले की  पुरानी परंपरा आज भी जीवित है। इस प्रकार के आयोजनों से लोगों का मनोरंजन होता है तथा आपसी भाईचारा बढ़ता है। वहीं पुलिस उपाधीक्षक संजय कुमार शर्मा ने पहलवानों का परिचय लिया तथा दंगल व मेले के आयोजक लंकामीनार के संरक्षक द्वारा किये गये आयोजन की सराहना की। इसके बाद जितेंद्र पहलवान महोबा व प्रीतम राठ के बीच कुश्ती हुई जिसमें प्रीतम विजयी रहे।

बड़ागांव के पहलवान मोहर सिंह व छतरपुर के मुकेश के साथ कुश्ती हुई जिसमें मोहर सिंह विजयी हुये इसके बाद मुबारक झारखण्ड व अजीत बड़ागांव व रितक हरीगंज व सवन कागजीपुरा आदि एक दर्जन पहलवानों ने कुश्ती कर कला का प्रदर्शन किया। वहीं लंकामीनार के संरक्षक ब्रजेंद्र कुमार निगम एड. ने आए अतिथियों का स्वागत किया है।

दंगल का संचालन रामसुंदर तिवारी ने किया। वहीं सुरक्षा के लिए रामगंज पुलिस चौकी इंचार्ज विजय द्विवेदी पुलिस जवानों के साथ मौजूद रहे। इस मौके पर विवेक निगम, विश्वजीत गुप्ता के अलावा अनेक लोग मौजूद रहे तथा दंगल मेले में भारी संख्या में भीड़भाड़ रही।

 

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments