सोने की चेन नहीं मिली तो विवाहिता को मार डाला

सोने की चेन नहीं मिली तो विवाहिता को मार डाला

मोतिहारी (बिहार)तुरकौलिया  थाना क्षेत्र के बभनौलिया गांव के अंसारी टोला में दहेज की मांग पूरी न होने पर ससुराल वालों ने देर रात 25 वर्षीया विवाहिता को मार डाला। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है।

मामले में विवाहिता के पिता ने पति समेत तीन लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज कराया है। बभनौलिया गांव निवासी बिस्मिल्लाह अंसारी ने थाने में आवेदन देकर बताया कि उसने अपनी 25 वर्षीया बेटी शाहाना खातुन का विवाह मुस्लिम रीती-रिवाज से गांव के ही नसीर अंसारी के पुत्र मोजाहिर अंसारी के साथ अप्रैल 2014 में की थी।

शादी के कुुछ दिनों बाद से ही ससुराल वाले दहेज मे सोने की चेन की मांग करने लगे। बिस्मिल्लाह ने बताया कि दहेज में सोने की चेन की मांग पूरी न कर पाने के कारण ससुराल वाले उसकी बेटी को आए दिन मारते पीटते थे। छह दिन पूर्व भी दहेज के लिए मारपीट किये जहां उसकी हालत गंभीर होने पर आरसी अस्पताल बरियारपुर में भर्ती कराया। दो दिन पूर्व अस्पताल से शाहाना को घर लाया। फिर मंगलवार की रात बेटी के पति मोजाहिर अंसारी, ससुर नसीर अंसारी एवं सास शबीला खातुन ने पीटपीट हत्या कर दी। थानाध्यक्ष अखिलेश कुमार मिश्रा ने बताया कि प्राथिमिकी दर्ज कर, शव को पोस्टमार्टम करा परिजनों को सौफ दिया गया है।

Comments