बी आर ए विश्वविद्यालय स्नातक पार्ट 2 परीक्षा परिणाम में बड़े पैमाने में गड़बड़ी।

बी आर ए विश्वविद्यालय स्नातक पार्ट 2 परीक्षा परिणाम में बड़े पैमाने में गड़बड़ी।

रक्सौल /मोतिहारी( बिहार)बी आर ए बिहार विश्वविद्यालय  द्वारा स्नातक पार्ट-2 के हाल ही में घोषित किये गए परीक्षा परिणाम में व्यापक पैमाने पर गड़बड़ी होने के विरोध में आज अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद, केसीटीसी कॉलेज इकाई द्वारा परीक्षा नियंत्रक का पुतला दहन करते हुए कॉलेज परिसर में विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ नारे लगाते हुए कई छात्रों व कार्यकर्ताजनों द्वारा व्यापक विरोध प्रदर्शन किया गया।

इस अवसर पर छात्रों को संबोधित करते हुए कॉलेज के छात्रसंघ अध्यक्ष प्रशांत कुमार व नगर मंत्री अंकित कुमार ने कहा कि इस परिणाम में लगभग 50% छात्र-छात्राओं का रिजल्ट पेंडिंग है, किसी का मार्क्स ही नहीं चढ़ा है, किसी का तीन तीन सब्जेक्ट में  अनुपस्थिति दिखाई गई है तो किसी का प्रायोगिक परीक्षा में अनुपस्थिति दिखाई गई है। यह अपने आप में विश्वविद्यालय के परीक्षा विभाग के लापरवाही व कर्तव्यहीनता को उजागर करता है। इस त्रुटिपूर्ण परिणाम से कई छात्र सदमे में हैं, कई का भविष्य अधर में लटका दिख रहा है।

इससे छात्र समुदाय में घोर आक्रोश है। अभाविप छात्रहित मे मुखर रहते हुए पुनः विश्वविद्यालय से त्रुटिरहित परिणाम जारी करने की मांग करती है, अन्यथा अनिश्चितकालीन तालेबंदी की जायेगी व धरना प्रदर्शन किया जाएगा। आगे Abvp का एक शिष्टमंडल अभाविप कॉलेज इकाई के अध्यक्ष दामोदर कुमार के नेतृत्व में कॉलेज के प्राचार्य को कुलपति महोदय के नाम एक ज्ञापन सौंपकर इस समस्या के शीघ्र निदान की मांग की है।

इसपर प्राचार्य महोदय ने विश्वविद्यालय में शीघ्र बात कर समाधान का आश्वासन दिया है। इस कार्यक्रम में प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य सूरज कुमार, छात्रसंघ अध्यक्ष प्रशांत कुमार, कॉलेज इकाई के अध्यक्ष दामोदर कुमार, नगर मंत्री अंकित कुमार, नगर सह मंत्री रोशन कुमार, रेहान आलम चैतन्य कुमार, कुंदन कुमार अख्तर आलम सहित दर्जनो छात्र उपस्थित थे।

 

Comments