ग्राम पंचायत में सरकारी धन का किया जा रहा दुरुपयोग

ग्राम पंचायत में सरकारी धन का किया जा रहा दुरुपयोग

पीलीभीत ! विकासखंड पूरनपुर के ग्राम पंचायत कबीरपुर   कसगंजा में किस तरह से विकास कार्यो के नाम पर सरकारी धन का दुरुपयोग किया जा रहा है यह गांव में बनाई गई आरसीसी सड़क के  किनारे लगे बोर्ड से साफ प्रतीत हो रहा है ।ग्राम प्रधान एवं ग्राम पंचायत सचिव द्वारा जो कार्य का बोर्ड लगवाया गया है इन बोर्ड में जो कार्य प्रारंभ एवं समाप्त की दिनांक डाली गई है वह दिनांक अभी 8 दिन बाद आएगी लेकिन उस तारीख तक किया गया कार्य बोर्ड में दर्शाया गया है।

यही नहीं लगभग 300 मीटर लंबे आरसीसी रोड को बनवाने के लिए ग्राम प्रधान ने कई टुकड़ों में बोर्ड लगाकर दर्शाया है ।जिनमें बोर्ड  पर लिखे  कार्यों में से कई कार्य धरातल पर नहीं हुए हैं बोर्ड पर लिखा हुआ है कि रामशंकर के घर से सत्यपाल के घर तक नाली निर्माण कार्य ब सीसी रोड निर्माण लेकिन आरसीसी रोड का निर्माण किया गया है लेकिन नाली निर्माण कार्य नहीं हुआ है जिससे स्पष्ट है कि किस तरह से सरकारी धन का दुरुपयोग कर ग्राम पंचायत सचिव व प्रधान अपनी जेब भरने में लगे हुए हैं।

इतना ही नहीं इसी आरसीसी रोड में एक बोर्ड लगा दिया गया है पहले ही लेकिन कार्य अभी तक नहीं हुआ है। ग्राम पंचायत मैं यदि विकास कार्यों की सही से जांच की जाए तो कई कार्य ऐसे हैं जिन कार्यों के लिए धनराशि तो निकाली गई लेकिन धरातल पर कोई कार्य नहीं हुआ। *रिपोर्ट कृष्ण गोपाल मिश्रा*

Comments