मानपुर पुलिस की उदाशीनता के चलते हो सकता है बडा़ हादशा

मानपुर पुलिस की उदाशीनता के चलते हो सकता है बडा़ हादशा

मानपुर पुलिस की उदाशीनता के चलते हो सकता है बडा़ हादशा

शायद किसी दबाव के चलते नही हट पा रहा अवैध अतिक्रमण

मानपुर,सीतापुर

थाना मानपुर क्षेत्र के अन्तर्गत मानपुर गांव मे दबंगो की हठवादिता के आगे मानपुर पुलिस नतमस्तक हो चुकी है। दो बार थाने के अन्दर एस.ओ. द्वारा ग्रामीणो को बुलाकर हकीकत जानकर फैसला भी कर चुकी है।

पर दबंगो के आगे पुलिस की एक भी नही चल रही है। जिसके कारण पुलिस के चरित्र पर उंगली उठना स्वाभाविक है। प्राप्त जानकारी के अनुसार मानपुर निवासी रामादेवी पत्नी सुरेश ने अपनी पैत्रिक जमीन पर मकान का निर्माण कराना प्रारम्भ किया था कि उनके पडोसी दबंग रामलाल पुत्र शंकर पासी ने कब्जा करने की नियत से जबरदस्ती नीव खोदना प्रारम्भ कर दिया।

जिसको पुलिस ने पीडिता की शिकायत पर पहुचकर नीव पटवा दी। तथा दोनो पक्षो व ग्रामीणो को थाने पर बुलाकर बाते सुनकर फैसला करते हुए आदेश दिया कि उक्त जमीन पर से तत्काल कब्जा हटा ले परन्तु उक्त आदेशो का पालन न करके अपनी दबंगता का परिचय देते हुए रामलाल व उनके पुत्र कौशल व अमित व सुमित अपनी दबंगता का परिचय देते हुए

पुलिस प्रशासन के आदेशो की अवहेलना करते हुए अभी तक उक्त जमीन से कब्जा हटाने को दूर लगातार लडाई करने पर अमादा हो जाते है। जबकि पीडिता लगातार 6 दिसम्बर 18 से कानूनी संरक्षण हेतु जान बचाकर थाने का दरवाजा खटखटा रहा है। समय रहते यदि पुलिस न चेती और न्याय न मिलने व दबंगो के विरुद्ध कार्यवाही न होने के चलते किसी भी समय अप्रिय घटना हो सकती है।

लैट्रिन व कूडां करकट लगा किया गया अतिक्रमण

अपने को बडा़ राजनितिक मानने वाला व क्षेत्रीय बी.डी.सी. कौशल किशोर पुत्र रामलाल द्वारा रामादेवी की भूमि पर कूडा़ का ढेर व लकडी़ की दूकान रखकर अनाधिकार रुप से कब्जा कर रखा है तथा पुलिस हस्तक्षेप के उपरान्त पीडिता व पीडिता के परिवार को मारने पर अमादा हो जाता है। पर पुलिस कार्यवाही करने मे विवश है। आभास हो रहा है कि इसे राजनीतिक संरक्षण प्राप्त है

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Loading...
Loading...

Comments