प्राथमिक विद्यालय में बाउंड्रीवाल न होने से बच्चे परेशान।

प्राथमिक विद्यालय में बाउंड्रीवाल न होने से बच्चे परेशान।

नरेश कुमार गुप्ता

प्राथमिक विद्यालय में बाउंड्रीवाल न होने से बच्चे परेशान।


अय्यूब खान स्वतंत्र प्रभात

रेवसा सीतापुर -ग्राम सभा रामीपुर गोडवा वि०क्षेत्र० रेवसा  का प्राथमिक विद्यालय बछवरिया इन दिनों उपेछा का दंश झेल रहा है।विद्यालय परिसर में बाउंड्रीवाल न होने के कारण ग्रामीणों द्वारा विद्यालय परिसर में गंदगी व अवैध कब्जा कर लिया जाता है।

तथा शिक्षण कार्य के समय विद्यालय परिसर से ही पशुओं को निकालते है।जिससे पठन-पाठन क्रिया में अवरोध उत्पन्न होता है।जिससे छात्र-छात्राओं पर इसका प्रतिकूल प्रभाव पड़ता है।समस्या काफी दिनों से है। परन्तु जिम्मेदार अधिकारी के कान पर जूं तक नही रेंगती है।

विद्यालय  के अध्यापक  ने बताया की बाउंड्रीवाल की समस्या के बारे में 4/12/18 को ग्राम प्रधान को लिखित रूप से अवगत कराया गया था लेकिन समस्या का समाधान नही हो सका इस समस्या के बारे में जिलाधिकारी, मुख्य विकास अधिकारी,खण्ड विकास अधिकारी, व खण्ड शिक्षा अधिकारी, ग्राम विकास अधिकारी, तक को शिकायती पत्र के माध्यम से अवगत कराया गया

परंतु समस्या जस की तस बनी हुई है।जब इस बारे में ग्राम प्रधान से बात की गई तो बजट न होने की बात कह कर जिम्मेदारी से भागते नजर आए।शिक्षा विभाग के बड़े बड़े दावे खोखले साबित हो रहे है।अब देखना यह होगा कि इस समस्या के बारे में जिम्मेदार अधिकारी कब तक कार्यवाही करते है।

या फिर इसी तरह बच्चों के स्वास्थ्य व भविष्य के साथ खिलवाड़ होता रहेगा यह एक चिन्तनीय विषय है।

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments