चौकीदार ने पांच साल में अन्याय किया।में पांच साल में दस साल का न्याय करूँगा: राहुल गांधी

चौकीदार ने पांच साल में अन्याय किया।में पांच साल में दस साल का न्याय करूँगा: राहुल गांधी

 नरेश कुमार गुप्ता

चौकीदार ने पांच साल में अन्याय किया।में पांच साल में दस साल का न्याय करूँगा: राहुल गांधी

रिपोर्ट अय्यूब खान बिसवां

बिसवां/सीतापुर

कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को बिसवां के हज़रत गुलजार शाह मेला मैदान में  एक विशाल जनसभा को सम्बोधित किया।सीतापुर से कांग्रेस  प्रत्याशी कैसर जहां के समर्थन में एक चुनावी सभा को सम्बोधित करते हुए।

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी पे जमकर निशाना साधा राहुल गांधी ने दावा किया कि देश में आधा चुनाव खत्म हो गया है। और केंद्र में कांग्रेस की सरकार आ रही है, इसलिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का चेहरा उतर गया है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने पर न्याय योजना लागू की जाएगी। उन्होंने ये भी बताया कि इस योजना का नाम हमने न्याय इसलिए रक्खा है।नरेंद्र मोदी की सरकार ने गरीबों किसानों नौजवानों के साथ अन्याय किया है।उनको ठगा है  इसलिए हमने अपनी योजना का नाम न्याय रक्खा है।अब गरीब जनता के साथ न्याय होगा।प्रति माह 12 हजार से कम आय वालों को 6 हजार प्रति माह व प्रति वर्ष 72 हजार रुपए सीधे महिलाओं के खाते में कांग्रेस सरकार न्याय योजना के अंतर्गत देने का काम करेगी।

राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सबसे बड़े क़र्ज़दारों को देश से भागने का आरोप लगाते हुए कहा कि न्याय योजना के तहत किसान और उद्योगपति के लिए क़र्ज़ वसूली के नियमों का भेदभाव ख़त्म किया जाएगा। अगर उद्योगपतियों का क़र्ज़ माफ़ होगा तो किसान का भी क़र्ज़ माफ़ होगा। राहुल गांधी ने कहा कि युवाओं को सरकारी नौकरियों में ख़ाली पड़े 22 लाख पदों पर एक साल में भर्ती कर रोज़गार दिया जाएगा।

उन्होंने मोदी सरकार पर 15 लाख रुपए और दो करोड़ सालाना रोज़गार देने के जनता से झूठे वादे करने का आरोप लगाते हुए कहा कि हम ग़लत वादे नहीं करते हैं। उन्होंने राफेल सौदे की जांच कराने की प्रतिबद्धता जताते हुए कहा, ‘‘नरेंद्र मोदी ने राफेल सौदे में हिंदुस्तान की वायुसेना से चोरी की और 30 हजार करोड़ रुपये अनिल अंबानी को दे दिया। उन्होंने जनता से अपील की कांग्रेस प्रत्याशी कैसर जहाँ को भारी बहुमत से जिताये।

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments