भेदभाव मिटायेगें,नया समाज बनायेगें-वादा फाउंडेशन

भेदभाव मिटायेगें,नया समाज बनायेगें-वादा फाउंडेशन

नरेश गुप्ता /अयूब खान की रिपोर्ट

भेदभाव मिटायेगें,नया समाज बनायेगें-वादा फाउंडेशन।

 

बिसवां-सीतापुर -

भेदभाव मिटायेगें, नया समाज बनायेगें,हमें  चुप नही रहना है।शोषण के विरूद्ध आवाज उठाना है।इन नारों के साथ आज बिसवां ब्लाक की ग्राम पंचायत गुरेरा में जेंडर आधारित गैरबराबरी व हिंसा मुक्त पखवाड़ा वादा फाउंडेशन द्वारा एक साथ अभियान के बैनर तले महिलाओं व पुरुषों के साथ हिंसा मुक्त समाज के निर्माण के मार्च निकालकर लोगो को जागरूक किया गया।

जिसमें बड़ी संख्या में संस्था सदस्यों के साथ ग्रामीणों ने भाग लिया।इस अवसर पर संस्था कि अध्यक्ष कमरून निशां ने कहा घर के सभी निर्णयों में पुरुषों व महिलाओं की समान रूप से भागीदारी होनी चाहिए ,दोनों एक दूसरे के पूरक है।

उन्होंने कहा पुरुषों की अपेक्षा महिलाओ की कम संख्या चिंता का विषय है।उन्होंने आगे कहा यौन उत्पीड़न,बाल विवाह,घरेलू हिंसा, को रोकने के लिए सभी जागरूक होंगे तभी एक सभ्य समाज का निर्माण होगा ,इस अभियान का मकसद हिंसा मुक्त समाज की स्थापना करना है।


हरीशंकर गुप्त ने कहा कि गर्भ में पल रहे बच्चे की जांच करना व कराना, शब्दो व इशारो में गर्भ में पल रहे बच्चे के बारे में बताना व मालूम करना ,लिंग के बारे जानकारी के लिए उकसाना, दबाव बनाना या कन्या भूर्ण समापन को बढ़ावा देने वाली बाते गैर कानूनी है।उन्होंने कहा युवा पुरुष खुद को समुदाय से जुड़कर बातचीत के माध्यम से समाज मे महिला व पुरुष के बीच बढ़ते गैप को कम करने का आवाहन किया गया।

इस अवसर पर श्री राम यादव ,विश्राम लाल ने भी अपने विचार रक्खे,जागरूकता मार्च में स्यामा देवी ,रुक्मणि,रामदेवी,मैकिन,सरला,परशुराम,शोभा देवी,पूजा ,पायल घनस्याम पुष्पा देवी आदि सहित बड़ी संख्या में लोगों ने सहभागिता की।

Comments