बटन जो मर्जी दबालों वोट भाजपा को ही जाएगा: भाजपा विधायक विर्क

बटन जो मर्जी दबालों वोट भाजपा को ही जाएगा: भाजपा विधायक विर्क

हरियाणा विधानसभा चुनाव से ठीक पहले बीजेपी विधायक का अपने समर्थकों के बीच यह कहा जाना कि  बटन कोई दबाव वोट भाजपा को ही जाएगा विपक्षी पार्टियों के साथ प्रदेश के लोग भी हो गए हैं अचंभित. सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में असांध सीट से भाजपा प्रत्याशी बख्शीश सिंह विर्क कथित रूप से लोगों से यह कहते हुए दिख रहे हैं कि 'बटन जो मर्जी दबा लो, वोट भाजपा को ही जाएगा.' हालांकि, विर्क ने दावा किया कि उन्होंने कभी भी ईवीएम के बारे में कुछ नहीं कहा और वीडियो नकली है. 

प्राप्त जानकारी के अनुसार हरियाणा  में होने वाले विधानसभा चुनाव से एक दिन पहले ईवीएम  को लेकर भारतीय जनता पार्टी  के एक विधायक का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है. वीडियो में BJP विधायक बक्शीस सिंह विर्क को यह कहते सुना जा सकता है कि EVM में आप बटन कोई भी दबाएंगे वोट बीजेपी को ही जाएगा.इस वीडियो को कांग्रेस  नेता और मुख्यमंत्री भूपेंदर सिंह हुड्डा के बेटे दीपेंद्र हुड्डा  ने शेयर किया है. बक्शीस सिंह विर्क मौजूदा विधायक हैं और हरियाणा के असंध विधानसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी हैं.

हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल ने कहा 

 ईवीएम पूरी तरह सुरक्षित हैं और इनसे छेड़छाड़ की कोई गुंजाइश नहीं है. उन्होंने एक भाजपा उम्मीदवार का कथित वीडियो सामने आने के कुछ ही घंटों बाद यह बात कही, जिसमें विधायक ने ईवीएम को लेकर विवादित टिप्पणियां की थीं. अग्रवाल ने रविवार को कहा, 'ईवीएम पूरी तरह सुरक्षित है और इनसे छेड़छाड़ नहीं की जा सकती.' अनुराग अग्रवाल ने कहा, 'लोगों को पूर्ण विश्वास होना चाहिए और बिना किसी संदेह या भय के मतदान करना चाहिए. व्यवस्था में और अधिक पारदर्शिता लाने के लिए ईवीएम के साथ-साथ वीवीपैट का भी उपयोग किया जा रहा है.

 

 

 

 

Comments