रोड पर घूम रहे छुट्टा जानवर बन रहे मुसीबत का सबक

रोड पर घूम रहे छुट्टा जानवर बन रहे मुसीबत का सबक

राजधानी  बी के टी

के शहरी क्षेत्रों से लगाकर ग्रामीण क्षेत्रों तक आवारा पशुओं का लगातार आतंक जारी है बी के टी सीतापुर हाईवे पर आवारा पशुओं के कारण बड़ी  दुर्घटनाएं  घट चुकी है। उसके उपरांत भी शासन प्रशासन मौन है हाल ही में सीतापुर हाईवे पर  बीकेटी के तकिया के पास अचानक सांड के आ जाने एक कार पलट गई थी

जिसमें बैठी  आधा दर्जन सवारी गंभीर रूप से घायल हो गई थी  वही कुंभरावा के पास टेंपो के सामने गाय आने के कारण बडी दुर्घटना घटी थी लगातार हो रही इन तरह की घटनाएं घटनाओं पर कब अंकुश लग पाएगा।

कहां पाया जाता  है आवारा पशुओं का झुंड

 बीकेटी के तकिया के पास, सीतापुर रोड पर ,अस्ति क्रॉसिंग के पास ,चंद्रिका देवी रोड के पास, इटौंजा ओवर ब्रिज के पास, महोना के पास, कुंभरावाा  रोड पर इन जगहों पर हमेशा आवारा जानवरों का झुंड बना रहता है।

 प्रशासन की सख्ती के बाद भी आवारा जानवरों का कोई इंतजाम नहीं हो पाया है।

सीतापुर हाईवे पर बीच में खड़े  साड़ कब किस घटना को अंजाम दे दे किसी को अंदाजा नहीं होता है कभी-कभी बड़ी गाड़ियों से लड़ कर खुद ही दुर्घटना का शिकार हो जाते हैं लेकिन बात जब छोटे वाहन  की हो तब हादसे में वाहन  सवार ही घायल होता है।

 बड़ी गाड़ियों के सामने आने पर या तो खुद शिकार हो जाते हैं या तो इन्हें बचाने के चक्कर में दर्जनों सवारियों की जान खतरे में आ  पडती है । मामले की जानकारी बी के टी अधिशासी अधिकारी  श्रीश मिश्रा ने बताया आवारा पशुओं के लिए लगातार अभियान चलाया जा रहा है ।

 

 

Comments