डीजल-पेट्रोल पंपों पर घटतौली व ग्राहकों से दुर्व्यवहार पर डीएम ने उठाया सख्त कदम

डीजल-पेट्रोल पंपों पर घटतौली व ग्राहकों से दुर्व्यवहार पर डीएम ने उठाया सख्त कदम

 

पेट्रोल-डीजल पम्पों के निरीक्षण/छापे की कार्यवाही एवं नमूने लेने हेतु स्थायी निरीक्षण टीम गठित

 

हरदोई:-

जिलाधिकारी पुलकित खरे ने बताया है कि तहसील प्रशासन एवं जिला प्रशासन को पेट्रोल पम्पों द्वारा अनियमित्ताये बरतने के सम्बन्ध में शिकायते प्राप्त होती रहती है। जिसके सम्बन्ध में त्वरित समाधान किये जाने की अपेक्षा होती है। इस सम्बन्ध में एक स्थायी निरीक्षण टीम गठित किये जाने की आवश्यकता है। जो नियमित निरीक्षण के साथ साथ शिकायत प्राप्त होने पर नियमानुसार त्वरित कार्यवाही करवा सके। 

उन्होने बताया कि शासनादेश के प्राविधानों के अनुपालन में जनपद के पेट्रोल एवं पम्पो के निरीक्षण/छापे की कार्यवाही एवं नमूने लेने हेतु स्थायी निरीक्षण टीम गठित की जाती है। जिसमें सम्बन्धित तहसील का उप जिलाधिकारी (अपने तहसील क्षेत्रान्तर्गत)/जिला पूर्ति अधिकारी (हरदोई नगर क्षेत्रान्तर्गत) टीम लीडर, सम्बन्धित क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी/पूर्ति निरीक्षक सदस्य, सम्बन्धित आयल कम्पनी का सेल्स आॅफीसर सदस्य तथा निरीक्षक विधिक माप विज्ञान सदस्य के रूप में स्थायी निरीक्षण टीम का गठन किया गया है। 

 

उन्होने समस्त उप जिलाधिकारियों एवं जिला पूर्ति अधिकारी को निर्देशित किया कि यथावश्यकतानुसार सम्बन्धित थाने का पुलिस बल लेकर स्थायी निरीक्षण टीम के साथ अपने क्षेत्र में संचालित प्रत्येक पेट्रोल/डीजल पम्प पर प्रत्येक त्रैमास में एक बार निरीक्षण की कार्यवाही कर आख्या प्रस्तुत करते रहे तथा किसी पेट्रोल/डीजल पम्प पर विशेष के विरूद्ध प्राप्त शिकायत पर भी स्थायी निरीक्षण टीम के साथ जाॅच/छापे की कार्यवाही कर नियमानुसार आख्या प्रस्तुत करे।

 

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments