मुख्य विकास अधिकारी ने ग्राम पंचायत झरोइयां में निर्माणाधीन गौशाला का किया औचक निरीक्षण

 मुख्य विकास अधिकारी ने ग्राम पंचायत झरोइयां में निर्माणाधीन गौशाला का किया औचक निरीक्षण

ग्राम पंचायत भवन रायपुर एवं उप केन्द्र रायपुर का आकस्मिक निरीक्षण किया

मुख्य विकास अधिकारी ने उप केन्द्र रायपुर में ए0एन0एम0 के कभी न आने पर विभागीय जाॅच कराकर ए0एन0एम0 के विरूद्व कार्यवाही के निर्देश दिये

हरदोई।

मुख्य विकास अधिकारी निधि गुप्ता वत्स ने अपने निरीक्षणो के क्रम में विकास खण्ड कोथावां की ग्राम पंचायत झरोइयां में निर्माणाधीन गौशाला का निरीक्षण किया गया। उन्होने बताया कि यह गौशाला अगस्त 2019 में चयनित की गयी थी। मौके पर खाई खुद चुकी है। गेट, भूसा घर, टीन शेड, चरही आदि का निर्माण कार्य पूर्ण हो चुका है। परन्तु अभी तक सबमर्शिबल पम्प एवं विद्युतीकरण का कार्य अधूरा है। मौके पर उपस्थित खण्ड विकास अधिकारी, ग्राम प्रधान एवं ग्राम पंचायत अधिकारी को तत्काल पेयजल की व्यवस्था कराकर क्षमता के अनुरूप पशु लाने के निर्देश दिये गये।


इसके उपरान्त पूर्व से संचालित ममरेजपुर गौशाला का आकस्मिक निरीक्षण किया गया। मौके पर 173 पशु पाये गये। गौशाला के अन्दर पेयजल, टीन शेड एवं भूसा आदि सभी आधारभूत चीजें उपलब्ध थी। इस गौशाला के गेट की तरफ मुख्य मार्ग की ओर 33000 की लाईन एवं पीछे की ओर 11000 की लाईन गौशाला के अन्दर से होकर जाती है तथा गौशाला के अन्दर ही एक दूसरे के ऊपर से गुजरती है।

11000 की लाईन के तार एकदम जर्जर है तथा समय समय पर टूट जाते है। जिससे पशुओ को जान की क्षति पहुॅचने की संभावना बनी रहती है। मुख्य विकास अधिकारी द्वारा मौके से ही अधिशासी अभियंता, विद्युत वितरण खण्ड सण्डीला से दूरभाष पर वार्ता कर तत्काल तार बदलवाने के निर्देश दिये। इसके उपरान्त ग्राम पंचायत भवन रायपुर एवं उप केन्द्र रायपुर का आकस्मिक निरीक्षण किया गया। उप केन्द्र का भवन अत्यंत ही जर्जर हालत में पाया गया तथा ए0एन0एम0 द्वारा कभी भी केन्द्र पर उपस्थित होकर टीकाकरण न किये जाने की बात ग्रामीणो द्वारा संज्ञान में आयी। इस सम्बन्ध में विभागीय जाॅच कराकर ए0एन0एम0 के विरूद्व कार्यवाही के निर्देश दिये गये।


इस अवसर पर खण्ड विकास अधिकारी, कोथावां सुधीर कुमार, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी जे0एन0 पाण्डेय एवं पशु चिकित्सक डा0 श्याम जी त्रिपाठी एवं अन्य विकास खण्ड स्तरीय अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।

Comments