Breaking news प्रवासी भारतीयों के साथ लंच करेंगे PM मोदी; बनारसी कचौड़ी, सब्जी और जलेबी का स्वाद चखेंगे...

Breaking news  प्रवासी भारतीयों के साथ लंच करेंगे PM मोदी; बनारसी कचौड़ी, सब्जी और जलेबी का स्वाद चखेंगे...

Breaking news

प्रवासी भारतीयों के साथ लंच करेंगे PM मोदी; बनारसी कचौड़ी, सब्जी और जलेबी का स्वाद चखेंगे...

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में 21 से 23 जनवरी को होने वाले प्रवासी भारतीय सम्मेलन की तैयारी जोरों पर चल रही है। 22 जनवरी को मोदी प्रवासी भारतीयों के साथ दोपहर में लंच करेंगे। इसमें बनारसी व्यंजन- कचौड़ी, सब्जी, जलेबी, रबड़ी परोसी जाएगी। डीएम सुरेंद्र सिंह ने बताया कि पीएम के लिए हेक्सागोन डाइनिंग टेबल बनाया जा रहा है। फूड कोर्ट एरिया में जर्मन हैंगर निर्माण का कार्य 17 जनवरी तक पूर्ण कर लिया जाएगा।

प्रवासी भारतीय सम्मेलन के लिए वाराणसी को और ज्यादा भव्य बनाने की तैयारी की जा रही है। घाटों के रंग-रोगन, उनकी सफाई और आकर्षक बनाने पर काम किया जा रहा है। सम्मेलन में 7 हजार से ज्यादा प्रवासी भारतीय शामिल होने वाले हैं। जिलाधिकारी सुरेंद्र सिंह ने बताया कि 23 जनवरी को देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद भी कार्यक्रम में शिरकत करने वाले हैं। अहमदाबाद की तर्ज पर यहां भी 6 स्थानों पर फूड स्ट्रीट लगने जा रहा है।

प्रवासियों के लिए 42 एकड़ एरिया में 3000 खूबसूरत कॉटेज बन रहे हैं, जहां फाइव स्टार होटेल जैसी सारी सुविधाएं उपलब्ध होंगी। स्मार्ट सिटी प्रॉजेक्ट के फर्स्ट फेज में इंटिग्रेटेड ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम, सिटी कमांड कंट्रोल सेंटर, सर्विलांस सिस्टम समेत कई विकास कार्य चल रहे हैं।

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Loading...
Loading...

Comments