इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग द्वारा बिगड़ती व्यवस्थाओं को लेकर ज्ञापन सौंपा

इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग द्वारा बिगड़ती  व्यवस्थाओं को लेकर ज्ञापन सौंपा

गिरती हुई अर्थव्यवस्था एवं बिगड़ती हुई शासन व्यवस्था के संबंध में  ज्ञापन सोपा

कानपुर,

इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग जिला अध्यक्ष मोहम्मद कुमेल  की अध्यक्षता में परेड स्थित शिक्षक पार्क में गिरती हुई अर्थव्यवस्था एवं बिगड़ती हुई शासन व्यवस्था के संबंध में धरना प्रदर्शन कर एवं ज्ञापन सौंपा! सरकारी गलत आर्थिक नीतियों के कारण आज देश में बेरोजगारी की अपनी चरम सीमा पर है इसमें मंदी का असर साफ तौर पर देखा जा रहा है नौमी फॉर्म की वार्षिक रिपोर्ट यह बताती है कि ग्लोबल कंपटीशन इडेक्स मैं भारत 58 नंबर से 68 नंबर पर पहुंच चुका है डॉलर के बराबर आज भारत मुद्रा निरंतर गिरती जा रहा है! भारतीय रुपया बंगाल देश के टके के बराबर हो गया है!

सरकार की की इन्हीं गलत नीतियों के कारण विदेशी निवेशकों ने 3000 करोड़ रुपए भारत बाजार से निकाल लिया है वही बैंक के दिवालिया हो रही है बैंकों एनपीए बढ़ रहा है सरकार सरकारी उपक्रमों का निजीकरण कर रही है बीएसएनएल एमटीएनएल एवं रेलवे मुख्य है इन्हीं गलत नीतियों के कारण ऑटो सेक्टर इस माह भी भारी गिरावट की चपेट में है सोसाइटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर्स ने अपनी रिपोर्ट जारी करते हुए बताया कि लगातार 11 महीने तक रिकॉर्ड गिरावट है।

बेरोजगारी बढ़ने के कारण भारत हंगर इंडेक्स मैं 119 में देशों की सूची में 103 में नंबर पर है देश व नेपाल जैसे छोटे देश से भी ज्यादा खराब है कसीदा कारण अपराध से है जब-जब मुल्क में बेरोजगारी बढ़ेगी देश में अपराध की संख्या में बढ़ोतरी होगी जिसकी वजह से समाज में विभिन्न प्रकार की खाराबिया उत्पन्न हो रही है जहां एक और आर्थिक स्थिति बिगड़ रही है वहीं दूसरी ओर प्रदेश में भाजपा शासन व्यवस्था संभालने में नाकाम दिख रही है क्या फर्जी एनकाउंटर जैसी घटनाएं बढ़ रही है एक मांग करती है कि केंद्र व उत्तर प्रदेश सरकार को बर्खास्त करके कैद में राष्ट्रपति शासन में प्रदेश में राज्यपाल शासन लगाया जाए।

ज्ञापन के दौरान जिला अध्यक्ष मोहम्मद कुमेल, रिजवान अंसारी अतीक से फारुख हमजा शाहबाज आदि लोग मौजूद रहे

Comments